होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK VS ENG: खतरे में पड़ा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड, जो रूट पहुंचे बेहद करीब

Joe Root: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वो हर मैच में कोई न कोई रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट मैच में उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है।
09:19 PM Oct 08, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Joe Root: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने 32 रन बनाए। अपनी इस छोटी पारी के दौरान वो सचिन के एक और विश्व कीर्तिमान के करीब पहुंच गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने दूसरे दिन खेल खत्म होने के समय एक विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं। क्रीज पर जैक क्रॉली (64) और जो रूट (32) टिके हुए हैं।

Advertisement

सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड के पहुंचे करीब

जो रूट ने इस पारी के दौरान इस साल टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने करियर में 5वीं बार ये कारनामा किया। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर टॉप पर है। उन्होंने अपने करियर में 6 बार एक साल में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसी के साथ वो अब सचिन तेंदुलकर के करीब पहुंच गए हैं। हालांकि अभी सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए उन्हें एक और साल का इंतजार करना पड़ेगा।

 

Advertisement

इस लिस्ट में ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, जैक कैलिस, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और एलिस्टर कुक जैसे दिग्गज भी हैं। इन दिग्गजों ने अपने करियर में एक साल में पांच बार टेस्ट में एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। जो रूट इंग्लैंड के लिए ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

 

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

जानें कब-कब सचिन तेंदुलकर और जो रूट ने किया ये कारनामा

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 6 बार एक साल में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 1997, 1999, 2001, 2002, 2008 और 2010 में ये कारनामा किया है। वहीं, अगर जो रूट की बात करें तो उन्होंने 2015, 2016, 2021, 2022 और 2024 में यह कारनामा किया है। जो रूट को अभी 2 और टेस्ट मैच खेलने हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि वो इस साल के अंत में टेस्ट क्रिकेट में कितने रन बनाते हैं।

 

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App
Advertisement
Tags :
Joe Root
Advertisement
Advertisement