होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: बाबर आजम को नहीं समझा उपकप्तान के भी लायक, टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी है पाक टीम

Pakistan vs England Test: इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। शान मसूद को एक बार फिर से पाकिस्तान टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। जबकि बाबर आजम को उपकप्तान भी नहीं चुना गया है।
08:58 AM Sep 25, 2024 IST | Vishal Pundir
Babar Azam
Advertisement

Pakistan vs England Test: पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के साथ घर पर टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब इंग्लैंड के साथ खेलने वाली है। इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच को लेकर पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट ने बाबर आजम को उपकप्तान के लायक तक नहीं समझा है। शान मदूस को फिर से पाकिस्तान टेस्ट टीम की कमान सौपी गई है।

Advertisement

तो वहीं उपकप्तान के रूप में सऊद शकील को चुना गया है। बांग्लादेश के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी शान मसूद ही पाकिस्तान टीम के कप्तान थे, इस सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद कप्तान को बदलने की अटकलें तेज हो गई थी, लेकिन पाक क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से शान मसूद के साथ जाने का फैसला किया है।

शाहीन अफरीदी की वापसी, नोमान अली को मिला मौका

पाकिस्तान ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। शाहीन अफरीदी ने इस सीरीज का पहला मैच खेला था, लेकिन दूसरे मैच से उनको आराम दे दिया गया था। वहीं अब इंग्लैंड के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए शाहीन अफरीदी की पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में बाए हाथ के स्पिनर नोमान अली को नहीं चुना गया था, लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नोमान खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- VIDEO: ‘सर दो ही हाथ हैं…’, विराट कोहली ने क्यों दिया होटल अधिकारी को ऐसा जवाब?

फिटनेस की समस्या से जूझ रहे आमिर जमाल बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब उनको भी टीम में शामिल किया गया है। जिन खिलाड़ियों को इंग्लैंड टेस्ट के लिए टीम में चुना गया है। अब कोच जेसन गिलिसपी ने उन खिलाड़ियो पाकिस्तान में चल रहे चैंपियंस कप वनडे से हटाने की अपील की है।

ऐसा पाकिस्तान टीम का 15 सदस्यीय स्क्वाड

शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील (उप-कप्तान), मोहम्मद हुरैरा, अबरार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आमेर जमाल, मीर हमजा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, सलमान अली आगा, नोमान अली, सैम अयूब।

ये भी पढ़ें:- MS Dhoni का चहेता, 1 साल में बन चुका 5 टीमों का कप्तान, फिर भी टीम इंडिया से है बाहर

Open in App
Advertisement
Tags :
pak vs eng
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो