whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब पाकिस्तान नहीं करेगा इस टूर्नामेंट का आयोजन, अचानक से लिया बड़ा फैसला

Pakistan Cricket Board ने चौंकाते हुए एक बड़े टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अचानक लिए गए इस फैसले की कोई वजह भी नहीं बताई है। माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर मिली शिकायत के चलते टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया गया है।
10:20 AM Sep 12, 2024 IST | mashahid abbas
अब पाकिस्तान नहीं करेगा इस टूर्नामेंट का आयोजन  अचानक से लिया बड़ा फैसला
PCB

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अचानक से बड़ा फैसला लेते हुए एक बड़े टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया है। इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्यों रद्द किया है, इसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं दी गई है। बोर्ड के इस फैसले से इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी और टीम प्रबंधन हैरान हैं। बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इस टूर्नामेंट को सस्पेंड करने की जानकारी दी।

कौन से टूर्नामेंट को किया सस्पेंड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नेशनल जूनियर चैंपियनशिप को सस्पेंड किया है। अंडर-19 नेशनल जूनियर चैंपियनशिप का आगाज 10 सितंबर को ही हुआ था। पहले दिन के खेल के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीमों और अधिकारियों को जानकारी दी कि टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है, लेकिन बाद में बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसे सस्पेंड करने का ऐलान किया।

पीसीबी ने अपनी प्रेस रिलीज में इस फैसले के बारे में सिर्फ इतना ही बताया है कि इसे टाली न जा सकने वाली परिस्थितियों के चलते सस्पेंड किया जा रहा है।

मिली थी खूब शिकायतें

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी को इस टूर्नामेंट में चयन संबंधी काफी शिकायतें मिली थीं। इसमें अधिकतर शिकायतें ऐसी थी कि अधिक उम्र वाले खिलाड़ी फर्जी दस्तावेज के आधार पर इस टूर्नामेंट में खेल रहे थे। बड़े पैमाने पर मिली शिकायत के बाद पीसीबी चीफ ने इस टूर्नामेंट को पहले दिन के खेल के बाद रोक दिया।

ये भी पढ़ें;- ऑस्ट्रेलिया टीम की बेइज्जती! सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी नहीं मिली ‘कटोरी’

पीसीबी ने खूब किया था खर्च

इस टूर्नामेंट में कुल 18 टीमें हिस्सा ले रही थीं। इनकी तैयारियों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खूब पैसा खर्च किया था। इन खिलाड़ियों को किट और दैनिक भत्ते के अलावा भोजन, आवास और परिवहन का खर्च भी दिया गया था। इनका चयन पीसीबी ने अपने नियुक्त किए गए कोच के जरिए कराया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद थी कि इस टूर्नामेंट से कई प्रतिभाएं निकलेंगी, जिनको ट्रेंड कर सीनियर टीम में शामिल किए जाने पर विचार किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय महिला अंडर-19 टूर्नामेंट को भी इसी टूर्नामेंट के साथ स्थगित कर दिया है, जो 16 सितंबर से शुरू होने वाली थी।

ये भी पढ़ें;- 4,4,6,6…ट्रेविस हेड ने सैम करन की निकाली हेकड़ी, एक ओवर में कूटे इतने रन; देखें वीडियो

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो