whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर संकट के बादल, इन देशों में खेले जा सकते हैं मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की दिक्कतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। टीम को पहले तो बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को किसी दूसरे देश को आयोजित करवाया जा सकता है।
08:44 PM Sep 05, 2024 IST | News24 हिंदी
पाकिस्तान इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर संकट के बादल  इन देशों में खेले जा सकते हैं मैच
england pakistan

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। टीम को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा था। टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज सात अक्टूबर से शुरू होने वाली है और 28 अक्टूबर तक चलेगी। लेकिन अब रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह सीरीज पाकिस्तान की जगह किसी दूसरी देश में आयोजित की जा सकती है। इसके पीछे की वजह टेस्ट सीरीज के लिए स्टेडियमों का तैयार नहीं होना है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट बताती है कि इस सीरीज को यूएई या श्रीलंका में आयोजित किया जा सकता है, जिसको लेकर दोनों देशों संग बातचीत जारी है। बता दें कि पाकिस्तान में अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है, जिसकी वजह से स्टेडियमों में निर्माण कार्य जारी है। इन स्टेडियमों में रावलपिंडी स्टेडियम का नाम शामिल है, जहां हाल ही बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल गई थी। ऐसी ही तैयारियां लाहौर और कराची में भी जारी हैं।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट का काला इतिहास: मैच के दौरान मैदान पर गई 17 क्रिकेटरों की जान, एक भारतीय भी शामिल

यूएई और श्रीलंका में खेली जा सकती है सीरीज

पाकिस्तान ने इस सीरीज के लिए यूएई और श्रीलंका को संभावित वैकल्पिक देशों के तौर पर चुना है। यूएई में दुबई और शारजाह के रूप में दो वर्ल्ड क्लास मैदान हैं, जहां सीरीज आयोजित की जा सकती है। इन दो स्थानों पर पहले से ही तीन से बीस अक्टूबर के बीच आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के मैच होने हैं। इसके अलावा अबुधाबी में भी दो स्थान हैं जो पहले ही टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी कर चुके हैं। इस तरह यूएई इस सीरीज के लिए फेवरेट होस्ट बनकर उभरा है। दूसरी ओर श्रीलंका भी इस सीरीज को आयोजित करने की रेस में है, लेकिन उसके सामने मॉनसून की वजह से दिक्कतें हैं।

ये भी पढ़ें:- दलीप ट्रॉफी 2024 के बाद 3 खिलाड़ियों की हो सकती है टेस्ट टीम में एंट्री, सेलेक्टर्स की रहेंगी नजरें

पाकिस्तान में इंग्लैंड का कैसा रहा है प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ ओली पोप की अगुवाई में खेल रही इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान का पिछला दौरा यादगार रहा था। यहां टीम ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने में सफलता पाई थी। पाकिस्तान में 2019 में टेस्ट क्रिकेट का फिर से आयोजन शुरू हुआ। इसके बाद से पाकिस्तान टीम सिर्फ चार मैचों में ही जीत दर्ज पाई है, जबकि उसने इस दौरान छह टेस्ट हारे। हालांकि इससे पहले टीम का घरेलू मैदान यूएई था, जहां टीम ने 2009 से 2019 के बीच 15 मैच जीते, जबकि आठ मैचों में ही टीम को हार झेलनी पड़ी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो