whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जब से महिलाओं ने कमाना शुरू किया, तलाक बढ़ गए...पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अनवर का बयान वायरल

Saeed Anwar Sexist Remark: सईद अनवर के बयान की काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की।
09:26 PM May 15, 2024 IST | Pushpendra Sharma
जब से महिलाओं ने कमाना शुरू किया  तलाक बढ़ गए   पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सईद अनवर का बयान वायरल
Saeed Anwar

Saeed Anwar Sexist Remark: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सईद अनवर अपने एक बयान की वजह से चर्चा में हैं। सईद अनवर का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट करते नजर आ रहे हैं। उनका मानना है कि जबसे महिलाओं ने कमाना शुरू कर दिया है, तबसे घरों में क्लेश हो रहे हैं। अपने बयान में उन्होंने कुछ क्रिकेटर्स का भी नाम लिया है। उन्हें इस बयान के लिए आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है।

पति-पत्नी में हो रहीं लड़ाइयां

वायरल वीडियो में सईद अनवर ये कहते हुए सुने जा सकते हैं- मैं पूरी दुनिया घूमकर आ रहा हूं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया जाकर आया हूं। यूरोप के देशों में पति-पत्नी में लड़ाइयां हो रही हैं। इतने हालात खराब हो गए हैं कि उन्होंने लड़कियों को कमाई पर लगा दिया है।

कल्चर हो रहा बर्बाद

जब मेरी ऑस्ट्रेलिया के एक मेयर से बात हुई तो मैंने उनसे पूछा कि आपके यहां ड्रग्स, डिप्रेशन और खुदकुशी के केस क्यों बढ़ रहे हैं, तो उन्होंने कहा- जबसे हमने औरतों को कमाई पर लगाया, हमारा कल्चर बर्बाद हो गया है। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी शॉन टैट ने मुझे बुलाया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी मुझे बुलाया। उन्होंने मुझसे पूछा कि हमारे हालात कैसे सही हो सकते हैं।

ये एक गेमप्लान है

सईद अनवर ने आगे कहा- पाकिस्तान में जबसे औरतें कमाई करने लगी हैं, तीन साल में 30 प्रतिशत तलाक के केस बढ़ गए हैं। महिला कहती है- दफा हो जाओ, मैं खुद कमा सकती हूं। ये पूरा एक गेमप्लान है। जब तक आपको हिदायत नहीं मिलेगी, आप इस गेमप्लान को नहीं समझ सकते। आप आंख से अंधे हो चुके हैं। आपके सामने सांप और रस्सी है, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है। जब आंख खुलेगी तो पता चलेगा।

बेटी के निधन के बाद लिया था ब्रेक

बता दें कि पूर्व कप्तान सईद अनवर ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट और 247 वनडे मैच खेले। उन्होंने 2003 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। अनवर ने अपनी बेटी की मृत्यु के बाद क्रिकेट से ब्रेक लिया था। हालांकि बाद में उन्होंने वापसी की। उन्होंने 2003 विश्व कप में भारत के खिलाफ शतक बनाया, लेकिन 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया। अब वह अक्सर धर्म संबंधी बयान देते नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान का वीडियो वायरल, इमरान खान के पोस्टर पर दिया ऑटोग्राफ 

ये भी पढ़ें: ओलंपिक से पहले चमके नीरज चोपड़ा, फेडरेशन कप में हासिल किया ‘सोना’ 

ये भी पढ़ें: RR vs PBKS: जानें क्या होता है Q-Collar, जिसे पहनकर मैदान पर उतरे टॉम कोहलर कैडमोर 

ये भी पढ़ें: IPL 2024 Playoffs: दिग्गज क्रिकेटर्स ने चुनीं प्लेऑफ की 4 टीमें, RCB का काटा पत्ता 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली की जीत ने बदले प्लेऑफ के समीकरण, एक टीम को फायदा, 3 के बीच तगड़ी जंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो