होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: सीरीज जीतने के लिए पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, बड़े जाल में फंसेंगे अंग्रेजी खिलाड़ी!

Pakistan vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जाना है। सीरीज जीतने के लिए पाकिस्तान बड़ी योजना बना रहा है।
05:21 PM Oct 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Pakistan vs England: पाकिस्तान क्रिकेट टीम घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। अब तक सीरीज में दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड ने एक मुकाबला अपने नाम किया तो वहीं पाकिस्तान भी 1 मैच जीत चुकी है। सीरीज 1-1 से बराबर है। तीसरे टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम सीरीज को अपने नाम करने की तैयारियों में जुट चुकी है। पाकिस्तान पिच में बड़े बदलाव करने जा रहा है।

Advertisement

पाकिस्तान ने तैयार की योजना

तीसरा मैच रावपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। पिच की सतह को सुखाने के लिए बड़े पंखे और आउटडोर हीटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। पाकिस्तान रावपिंडी की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार बनाने की तैयारी में है। पिछले मैच में पाकिस्तान ने अपने स्पिन गेंदबाजों के दम पर ही मुकाबला जीता था। नोमान अली और साजिद खान ने पाक के लिए दूसरे मैच में 20 विकेट झटके थे। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 144 रन ही बना सकी थी।

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में केएल राहुल को मिलेगा मौका?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

बता दें कि कि रावलपिंडी की पिच आमतौर पर सपाट मानी जाती है। इस पिच पर स्पिनरों को बेहद कम ही मदद मिलती है। ऐसे में पाकिस्तान पूरी तैयारी के साथ इस पिच को टर्निंग ट्रैक बनाने की कोशिश में जुट चुकी है। आमतौर पर स्पिन होती गेंदों को खेलने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को समस्या का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें:- महज 1 ओवर ने खत्म कर दिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, 4 रन देकर झटके थे 6 विकेट

पहले मैच में इंग्लैंड ने खड़ा किया था विशाल स्कोर

मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने सपाट पिच बनवाई थी। ऐसे में इंग्लिश बल्लेबाजों ने इस मैदान पर खूब रन बनाए थे। इंग्लैंड ने ये मुकाबला एक पारी से जीता था। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा जो रूट ने भी दोहरा शतक जमाया था, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 823/7 रन बनाकर पारी घोषित की थी और मुकाबले को 47 रनों से अपने नाम कर लिया था।

ये भी पढ़ें:- कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement