whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: टेस्ट में टीमों के लिए श्राप है 556 का स्कोर! पाकिस्तान भी इससे नहीं बच पाई

Pakistan vs England: मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में ओली पोप की अगुवाई में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से पीट दिया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रनों का भारी-भरकम स्कोर बनाया, लेकिन इसके बाद भी टीम हार गई।
04:31 PM Oct 11, 2024 IST | Mohan Kumar
pak vs eng  टेस्ट में टीमों के लिए श्राप है 556 का स्कोर  पाकिस्तान भी इससे नहीं बच पाई
Pakistan Cricket team

Pakistan vs England: हैरी ब्रूक और जो रूट की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद जैक लीच की जोरदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मुल्तान टेस्ट में पारी और 47 रनों से हरा दिया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 556 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। इस स्कोर के जवाब में इंग्लैंड ने रनों का पहाड़ बनाते हुए पहली पारी में 823 रन बना डाले। पाकिस्तान दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सका और 220 रनों पर ऑलआउट हो गया और यह मैच हार गया। पहली पारी में 556 रन बनाकर भी हारने के बाद पाकिस्तान की जमकर फजीहत हो रही है। ऐसा तीसरी बार देखने को मिल रहा है जब टीम ने किसी टेस्ट में 556 रन बनाए और मैच हार गई।

Advertisement

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RVCJ Media (@rvcjinsta)

सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ ऐसा

ऐसा सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ 2003 में हुआ था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एडिलेड में खेला गया था। कंगारू टीम ने पहले खेलते हुए रिकी पोंटिंग की 242 रनों की पारी के दम पर 556 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के बनाए 556 रनों के टारगेट के जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 523 रन बनाए।

Advertisement

टीम के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने 148 जबकि राहुल द्रविड़ ने 233 रनों की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी पारी में 196 रनों पर ही सिमट गई, जिससे भारत को 230 रनों का टारगेट मिला। टीम ने इसे छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: शर्मनाक रिकॉर्ड का मालिक हुआ पाकिस्तान, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

बांग्लादेश के भी हिस्से आई हार

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 2012 में खेले गए इस टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 527 रन बनाए थे। टीम के लिए शिवनारायण ने दोहरा शतक जबकि कीरोन पॉवेल और दिनेश रामदीन ने शतक जड़ा। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने नईम इस्लाम के शतक के दम पर 556 रन बनाए थे। पहली पारी में पिछड़ने के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 273 रन बनाए। टीम के लिए कीरोन पॉवेल ने शतकीय पारी खेली। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 167 रन ही बना सकी और यह मैच 77 रनों से हार गई।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: ‘बहुत हो गया, पूरी दुनिया हंस रही है..’ बाबर आजम पर भड़का पूर्व दिग्गज

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो