whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PAK vs ENG: T20 सीरीज में इतिहास रच सकते हैं बाबर आजम, निशाने पर रोहित-विराट का विश्व रिकॉर्ड

Babar Azam May Break Rohit and Virat Record: बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान इतिहास रच सकते हैं। बाबर के निशाने पर रोहित शर्मा और विराट कोहली का महारिकॉर्ड है।
05:45 PM May 15, 2024 IST | Abhinav Raj
pak vs eng  t20 सीरीज में इतिहास रच सकते हैं बाबर आजम  निशाने पर रोहित विराट का विश्व रिकॉर्ड
बाबर आजम, रोहित शर्मा और विराट कोहली।

Babar Azam May Break Rohit and Virat Record: पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है। पाकिस्तान ने इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। सीरीज का पहला मुकाबला आयरलैंड के पक्ष में रहा था, जबकि अगले दोनों मुकाबले में पाकिस्तान ने वापसी कर ली। अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज होने वाली है। इस सीरीज का आगाज 22 मई को होगा, जबकि इसका आखिरी मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा। इस सीरीज में पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 के लिए भारत के 5 हथियार तैयार, विरोधी टीम की बढ़ा सकते हैं मुसीबत

बाबर आजम तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

बाबर आजम के निशाने पर रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली का भी रिकॉर्ड है। उम्मीद जताई जा रही है कि बाबर इस सीरीज में ही इस विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। टी20 क्रिकेट में बाबर आजम अभी तक कुल 117 मुकाबले खेल चुके हैं। बाबर ने 117 मैचों में 129 की स्ट्राइक रेट से 3955 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 36 अर्धशतक और 3 शतक भी निकल चुके हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में बाबर आजम तीसरे स्थान पर है। इस सूची में पहले स्थान पर विराट कोहली का नाम है। किंग कोहली ने भी 117 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 138.15 की स्ट्राइक रेट से 4037 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं।

ये भी पढ़ें:- SRH vs GT Preview: प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करना चाहेगा हैदराबाद, गुजरात बिगाड़ सकती खेल

विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ 82 रन दूर हैं बाबर

रोहित शर्मा ने कुल 151 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 139.97 की स्ट्राइक रेट से 3974 रन बनाए हैं। रोहित ने इस दौरान 5 शतक और 29 अर्धशतक भी जड़े हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बाबर आजम रोहित शर्मा और विराट कोहली को सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। बाबर आजम रोहित शर्मा से सिर्फ 19 रन पीछे हैं। वहीं, बाबर विराट कोहली से सिर्फ 82 रन पीछे हैं। ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। ऐसे में बाबर ना सिर्फ रोहित और विराट से आगे निकल सकते हैं, बल्कि वह टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो