whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विदेशी टीमों को पाकिस्तान में मिले राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री जैसी सुरक्षा, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उठाई मांग

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। फरवरी-मार्च के महीने में प्रस्तावित आईसीसी के इस टूर्नामेंट में सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा है। इसी मुद्दे पर संभावना है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आगाह किया है। 
03:18 PM Aug 13, 2024 IST | mashahid abbas
विदेशी टीमों को पाकिस्तान में मिले राष्ट्रपति प्रधानमंत्री जैसी सुरक्षा  पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उठाई मांग
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करेगा, जहां पर सबसे बड़ी चुनौती टीम को सुरक्षा मुहैया कराने की होगी। इसी सुरक्षा के मुद्दे पर संभावना है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और भारत के मैच श्रीलंका या UAE में आयोजित किए जाएंगे। चैंपियंस ट्रॉफी में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सिर्फ भारत ही चिंतित नहीं है, बल्कि अब पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी ने भी इस पर अपनी चिंता जाहिर की है। इस पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सुरक्षा के मुद्दे पर आगाह किया है।

कौन है ये खिलाड़ी 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सुरक्षा के प्रति आगाह करने वाले ये खिलाड़ी पूर्व क्रिकेटर बासित अली हैं। बासित अली ने पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 50 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में बासित अली के नाम 858 तो वनडे क्रिकेट में 1265 रन दर्ज हैं। बासित अली पाकिस्तान ए टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं।

क्या बोले बासित अली 

बासिल अली का कहना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है। ये 1996 के वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान में पहला आईसीसी का इवेंट होगा। 1996 वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी पाकिस्तान ने श्रीलंका और भारत के साथ संयुक्त रूप से की थी। बासित अली ने आगे कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम की मेजबानी करनी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इन सीरीज के दौरान अचूक सुरक्षा रखनी होगी। इन सीरीज में कोई भी घटना होती है तो पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छीनी जा सकती है। बासित अली ने ये बयान अपने यूट्यूब चैनल पर दिया है।

ये भी पढ़ें;- अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

टीमों को मिले राष्ट्रपति जैसी सुरक्षा 

बासित अली ने कहा कि 'भगवान न करे, अगर इन दौरों में कोई घटना होती है तो चैंपियंस ट्रॉफी यहां नहीं खेली जाएगी। बलूचिस्तान और पेशावर में हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है, इसका जवाब केवल सरकार ही दे सकती है, लेकिन यह गलत है। विदेशी टीमों को हमारे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसी ही सुरक्षा मिलनी चाहिए। मुझे यकीन है मोहसिन नकवी को इन बातों की जानकारी होगी।

ये भी पढ़ें;- 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट की एंट्री में कोहली का ‘विराट’ रोल, ऐसे हुआ खुलासा

श्रीलंका की टीम पर हुआ था हमला

पाकिस्तान के दौरे पर गई श्रीलंका क्रिकेट टीम पर 3 मार्च 2009 को हमला हुआ था। इस हमले में श्रीलंका के खिलाड़ियों की जान बाल-बाल बची थी। इसके बाद से टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से परहेज करती हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही सुरक्षा कारणों से दौरा छोड़ दिया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने भी अपने दौरे को कैंसिल कर दिया था।

ये भी पढ़ें;- ईशान किशन बन सकते हैं टीम के कप्तान, इस टूर्नामेंट से हो रही मैदान पर वापसी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो