whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2025: मुंबई इंडियंस को मिला नया कोच, टीम इंडिया को बना चुका है वर्ल्ड चैम्पियन

IPL 2025: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2025 से पहले बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व भारतीय बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे को नया बॉलिंग कोच बनाया है। म्हाम्ब्रे हेड कोच महेला जयवर्धने के नेतृत्व में मौजूदा बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा के साथ काम करेंगे।
02:24 PM Oct 16, 2024 IST | Mohan Kumar
ipl 2025  मुंबई इंडियंस को मिला नया कोच  टीम इंडिया को बना चुका है वर्ल्ड चैम्पियन
Mumbai Indians

IPL 2025: पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2025 से पहले बड़ा फैसला लेते हुए पारस म्हाम्ब्रे को अपना गेंदबाजी कोच बनाया है। म्हाम्ब्रे को यहां श्रीलंका के दिग्गज बॉलर लसिथ मलिंगा का साथ मिलेगा। म्हाम्ब्रे टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं। टीम ने हाल ही में श्रीलंका के ही महेला जयवर्धने को अपना हेड कोच नियुक्त किया है।

Advertisement

मुंबई इंडियंस ने बुधवार 16 अक्टूबर को एक बयान में कहा, 'मुंबई इंडियंस ने आज बॉलिंग कोच के रूप में पारस महाम्ब्रे की वापसी और नियुक्ति की घोषणा की। पारस हेड कोच महेला जयवर्धने के नेतृत्व में कोचिंग टीम के हिस्से के रूप में मौजूदा गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा के साथ काम करेंगे।'

Advertisement

राहुल द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं म्हाम्ब्रे

हाल ही में भारतीय टीम के लिए राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे महाम्ब्रे ने टी-20 वर्ल्ड कप टीम के साथ अपना कार्यकाल समाप्त किया। इंडिया ए और एनसीए में राहुल द्रविड़ के साथ काम करने वाले महाम्ब्रे ने महाराष्ट्र, बंगाल, बड़ौदा और विदर्भ के साथ भी पहले कोचिंग की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

असरदार साबित हो सकती है बुमराह-म्हाम्ब्रे की जोड़ी

मुंबई इंडियंस पहले ही अपने पूर्व हेड कोच मार्क बाउचर से नाता तोड़ चुकी है और म्हाम्ब्रे की नियुक्ति आईपीएल के नए एडीशन से पहले बैकरूम स्टाफ में उनका दूसरा बड़ा बदलाव है। हर बार की तरह इस बार भी मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे। बुमराह इस समय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। टीम इंडिया में अपने दिनों से बुमराह के साथ म्हाम्ब्रे का जुड़ाव आईपीएल 2025 में मुंबई इंडियंस को फायदा पहुंचा सकता है।

म्हाम्ब्रे का ऐसा रहा है करियर

म्हाम्ब्रे ने 1996 में डेब्यू करने के बाद भारत के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले है। मिडिल पेसर महाम्ब्रे ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच विकेट लिए हैं। म्हाम्ब्रे घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेले हैं, जहां उन्होंने 91 फर्स्ट क्लास मैचों में 284 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 83 लिस्ट ए मैचों में 111 विकेट झटके हैं। बता दें कि 2010 में पहली बार असिस्टेंट कोच नियुक्त किए जाने के बाद म्हाम्ब्रे ने चार साल तक मुंबई इंडियंस के साथ काम किया।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो