खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: 24 घंटे में दो बार टूटा द‍िल, खून-पसीना बहाने के बावजूद हारे लक्ष्‍य

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 की पुरुष बैडमिंटन स्पर्धा में भारत के लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार के बाद उनका ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने का सपना भी टूट गया है।
04:14 PM Aug 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन और मलेशिया के ली जी जिया के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हार के साथ ही लक्ष्य सेन का कांस्य पदक जीतने का सपना टूट गया। ली जी जिया ने लक्ष्य को 21-13, 16-21, 11-21 से हरा दिया। अगर लक्ष्य यह मैच जीतते तो वो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बन जाते।

Advertisement

जी जिया ने की वापसी

जी जिया ने अपना पहला गेम पॉइंट बदला और दूसरा गेम 21-16 से जीत लिया।

लक्ष्य सेन ने जीता पहला सेट

Advertisement

इस मैच में लक्ष्य सेन टच में नजर आ रहे हैं। पहले सेट में उन्होंने मलेशिया के ली जी जिया को कोई भी मौका नहीं दिया है। इंटरवल के समय लक्ष्य सेन ने 11-5 की बढ़त बना थी। इसके बाद उन्होंने गेम पॉइंट हासिल किया। इसके बाद उन्होंने 21-13 से पहले सेट को जीत लिया है।

विक्टर ऐक्सल्सन ने भी की थी तारीफ

विक्टर ऐक्सल्सन भी सेमीफाइनल में लक्ष्य के गेम से काफी ज्यादा प्रभावित हुए थे। उन्होंने लक्ष्य की तारीफ करते हुए कहा था, 'ये अभी तक मेरा सबसे मुश्किल मैच था। लक्ष्य का फ्यूचर बहुत अच्छा रहने वाला है। मैं उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि वो अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल पदक का दावेदार होगा।'

 

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का दावा, पहले वनडे में होना था सुपर ओवर; आगे मैच के लिए आया ICC का नया अपडेट

पेरिस ओलंपिक में बनाया है रिकॉर्ड

लक्ष्य सेन भले ही फाइनल में जगह ना बना पाए हो, लेकिन उन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 में एक बड़ा कारनामा जरुर कर दिया है। वो ओलंपिक के बैडमिंटन सेमीफाइनल में पहुंचने वाले भारत के पहले पुरुष शटलर बन गए हैं। बता दें कि इस बार ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन बैडमिंटन में कुछ खास नहीं रहा है। पीवी सिंधू का सफर सेमीफाइनल से पहले ही समाप्त हो गया है। इसके अलावा डबल्स और मिक्स्ड में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

 

ये भी पढ़ें:- Ind vs SL : हार के लिए क्या गंभीर के एक्सपेरिमेंट जिम्मेदार? विराट के बाद कौन-कहां खेलेगा? किसी को नहीं पता

 

Open in App
Advertisement
Tags :
bronze medallakshya senlakshya sen vs lee zii jialee zii jiaParis Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement