whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: निशा दहिया को मिली क्वार्टरफाइनल में हार, सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूकी

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में पहलवान निशा दहिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने महिलाओं के 68 किलोग्राम में अपना पहला मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।
07:46 PM Aug 05, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  निशा दहिया को मिली क्वार्टरफाइनल में हार  सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूकी

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत की निशा दहिया को निराशा हाथ लगी है। विमेंस रेसलिंग के 68 किलोग्राम भारवर्ग में निशा दहिया को क्वार्टरफाइनल में उत्तर कोरिया की सोल गम पाक से हार का सामना करना पड़ा है। सोल ने 10-8 से इस मुकाबले में जीत हासिल की है। इस मुकाबले में हार के बाद निशा सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई हैं। इससे पहले निशा ने पहले राउंड 16 में यूक्रेन की टेटियाना रिज़्को मात दी थी।

निशा ने की थी अच्छी शुरुआत

निशा ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की थी। वो शुरू में फॉर्म में दिखी थी और उन्होंने 4 अंक हासिल किए थे। उनकी विरोधी सोल गम पाक लगातार संघर्ष कर रही थी। दूसरे राउंड में भी निशा ने 4 और अंक हासिल किए थे। इस दौरान उत्तर कोरिया की सोल गम पाक के सिर्फ 6 ही अंक थे।

ये भी पढ़ें: 0.004 सेकंड से गोल्ड मेडल से चूक गया खिलाड़ी, चरम पर पहुंच गया रोमांच

चोट से दिखी परेशान

तीसरे राउंड में निशा को दाहिने हाथ में दिक्कत का सामना करना पड़ा था। वो लगातार रो रही थी। इस दौरान फिजियो ने उनकी जांच की। इसके निशा मैच में संघर्ष करती हुई नजर आई। वो इसके बाद मैच में पिछड़ गई और सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई। मैच खत्म होने में जब सिर्फ 13 सेकेंड बचे थे, तब दोनों खिलाड़ी 8-8 पॉइंट पर थे। इसके बाद सोल पाक ने तेजी दिखाते हुए 2 अंक और पॉइंट हासिल किए।

इससे पहले निशा ने राउंड 16 मुकाबले में टेटियाना रिज़्को को हराया था। इस मैच में निशा शुरू में पिछड़ रही थी। निशा ने मैच के अंतिम समय में वापसी की। उन्होंने आखिरी सेकेंड में टेटियाना रिज़्को को मैट से बाहर कर दिया था और 2 पॉइंट हासिल किए थे और मैच में जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: कोहनी से बहता रहा खून, फिर भी लक्ष्य ने नहीं छोड़ा मैदान, लाल हो गया कोर्ट

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, पहली बार क्वार्टर फाइनल में

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो