whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat ने क्यों लिया कुश्ती से संन्यास? PT USHA संग वायरल तस्वीर को बताया वजह

Paris Olympic 2024 में फाइनल मैच से पहले अयोग्य करार दी गई विनेश फोगाट का दर्द अब तक कम नहीं हुआ है। उन्होंने कुश्ती से संन्यास लेने के बाद अब राजनीति में कदम रख लिया है, लेकिन वह उस विवाद को पीछे नहीं छोड़ पा रही हैं। अब उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पर बड़ा आरोप लगाया है। 
12:58 PM Sep 11, 2024 IST | mashahid abbas
vinesh phogat ने क्यों लिया कुश्ती से संन्यास  pt usha संग वायरल तस्वीर को बताया वजह
पीटी उषा ने विनेश फोगाट मामले पर दिया बयान।

Paris Olympic 2024 में कुश्ती की स्पर्धा में फाइनल तक का सफर तय कर भारत के लिए मेडल पक्का करने वाली दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट को मैच से पहले ही बढ़े हुए वजन के चलते अयोग्य घोषित कर दिया गया था। विनेश फोगाट इस निर्णय से सदमे में पहुंच गईं थीं।

जिसके बाद उन्होंने कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। अब विनेश फोगाट राजनीति में कदम रख चुकी हैं, लेकिन उन्हें पेरिस ओलंपिक में मिला वो दर्द अब तक कुरेद रहा है। विनेश फोगाट ने इसी क्रम में भारतीय ओलंपिक संघ की प्रमुख पर बड़ा आरोप लगाया है।

पीटी ऊषा पर लगाया आरोप 

विनेश फोगाट ने भारतीय ओलंपिक संघ की प्रमुख पीटी ऊषा की तरफ से तस्वीर शेयर किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। ये तस्वीर तब की है जब पेरिस ओलंपिक में डिसक्वालिफाई होने के बाद  विनेश फोगाट अस्पताल में भर्ती थीं। उस दौरान पीटी ऊषा उनसे मुलाकात करने पहुंची थीं। इसी मुलाकात के दौरान पीटी ऊषा ने विनेश फोगाट के साथ तस्वीर खिंचाई थी जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

राजनीति करने का लगाया आरोप

विनेश फोगाट ने आरोप लगाया है कि वो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर पीटी ऊषा ने राजनीति की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विनेश फोगाट ने कहा कि, उन्हें नहीं पता कि उन्हें वहां कौन सा समर्थन मिला। पीटी ऊषा मैम मिलने अस्पताल आईं थीं। फोटो भी क्लिक हुई थी। बंद दरवाजे के पीछे राजनीति में बहुत कुछ होता है। उसी तरह वहां भी राजनीति हुई थी। इसीलिए मेरा दिल टूट गया। नहीं तो कई लोग थे, जो कह रहे थे कि कुश्ती मत छोड़ो।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: IPL में गदर मचाने वाले खिलाड़ी का हुआ बुरा हाल, आंकड़े देख नहीं होगा यकीन

बगैर जानकारी के खींची गई फोटो 

विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि बगैर किसी जानकारी के वो फोटो खींची गई थी और सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी। आप अस्पताल के बिस्तर पर हैं, जहां आपको नहीं पता कि बाहर का जीवन कैसा चल रहा है। आप जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में वहां सिर्फ ये दिखाने के लिए आप मेरे साथ खड़ी हैं, आप बगैर बताए फोटो खींच रहे हो। ये राजनीति ही तो है।

कांग्रेस के टिकट पर लड़ रही हैं चुनाव 

कुश्ती से संन्यास लेने के बाद विनेश फोगाट ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है। कांग्रेस ने उन्हें हरियाणा के चुनाव में टिकट भी थमाया है। अब वह हरियाणा के जुलाना सीट से चुनाव लड़ रही हैं और नई पारी शुरू करने जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: ‘मुझे सरफराज खान के लिए..’ KL Rahul से टक्कर पर पूर्व दिग्गज ने कही बड़ी बात

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो