खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है वो जापानी ख‍िलाड़ी, ज‍िसने तोड़ द‍िया 140 करोड़ भारतीयों का द‍िल; मन‍िका बत्रा हारीं

Manika Batra Match in Paris Olympics: टेबल टेन‍िस की मह‍िला स‍िंंगल्‍स में करोड़ों भारतीयों का द‍िल टूट गया। मन‍िका बत्रा का स‍िंंगल्‍स में सफर प्री क्‍वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सका। जापान की म‍ियु ह‍िरानो ने उन्‍हें हरा द‍िया।
07:38 PM Jul 31, 2024 IST | Amit Kumar
Manika Batra Paris Olympics
Advertisement

Manika Batra lost in Paris Olympics : पेर‍िस ओलंप‍िक में मह‍िला टेबल टेन‍िस में बुधवार का द‍िन म‍िला-जुला रहा। एक ओर जहां श्रीजा अकुला ने शानदार जीत के साथ प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई, वहीं दूसरी मन‍िका बत्रा का स‍िंंगल्‍स में सफर खत्‍म हो गया। जापानी ख‍िलाड़ी म‍ियू ह‍िरानो के ख‍िलाफ उन्‍हें सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। मन‍िका बत्रा ने यह मैच 1-4 से गंवा द‍िया। हालांक‍ि उन्‍होंने जमकर संघर्ष क‍िया। मगर वह दुन‍िया की आठवें नंबर की ख‍िलाड़ी के ख‍िलाफ जीत नहीं पाईं।

Advertisement

म‍ियू ह‍िरानो ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ बना ली। छोटे कद की म‍ियू के चेहरे पर आत्‍मव‍िश्‍वास मैच से पहले ही द‍िखने लगा था। दुन‍िया में 8वें नंबर की इस ख‍िलाड़ी ने मन‍िका बत्रा को कोई मौका नहीं द‍िया। हालांक‍ि मन‍िका इत‍िहास पहले ही रच चुकी हैं। ओलंप‍िक के इत‍िहास में वह पहली मह‍िला टेबल टेन‍िस ख‍िलाड़ी हैं, जो प्री क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं।

कौन हैं मन‍िका को हराने वाली 

टेबल टेन‍िस में हमेशा से ही चीनी ख‍िलाड़‍ियों का दबदबा रहा है। लेक‍िन जापान की म‍ियू ह‍िरानो ने न स‍िर्फ उनकी बादशाहत को चुनौती दी बल्‍क‍ि उसे तोड़ा भी। साल 2017 में उन्‍होंने एश‍ियन टेबल टेन‍िस चैंप‍ियनश‍िप में 1-2 नहीं बल्‍क‍ि 3 टॉप चीनी ख‍िलाड़‍ियों को हराकर तहलका मचा द‍िया था। इन ख‍िलाड़‍ियों में उस समय दुन‍िया की नंबर एक ख‍िलाड़ी ड‍िंग न‍िंग भी शाम‍िल थी। 2 दशक के इत‍िहास में वह पहली ऐसी गैर चीनी ख‍िलाड़ी बनी, ज‍िन्‍होंने यह ख‍िताब जीता।

Miu Hirano

Advertisement

टोक्‍यो में स‍िल्‍वर मेडल

टोक्‍यो ओलंप‍िक 2020 में उन्‍होंने स‍िंगल्‍स में ह‍िस्‍सा नहीं ल‍िया था, लेक‍िन टीम वर्ग में उन्‍होंने अहम भूम‍िका न‍िभाई। उन्‍हीं के खेल की बदौलत टीम ने टोक्‍यो में स‍िल्‍वर मेडल जीता था। 2024 में भी वह शानदार फॉर्म में द‍िख रही हैं।

ये भी पढ़ें: कौन हैं श्रीजा अकुला, ज‍िन्‍होंने अपने बर्थडे पर द‍िया देश को ग‍िफ्ट

ये भी पढ़ें: ओलंपिक में पाकिस्तानी तैराक ने पहने ‘छोटे कपड़े’ तो मच गया बवाल

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement