खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गोल्फ में भारत का ओलंपिक मेडल जीतना पक्का! पूरी देश की रहेंगी इस खिलाड़ी पर नजर

पेरिस ओलंपिक 2024 का आज से रंगारंग आगाज होने वाला है। ओलंपिक में भारत की स्टार गोल्फर अदिति अशोक पर सबकी नजरें रहेंगी।
07:31 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
aditi ashok
Advertisement

Aditi Ashok in Paris Olympics: खेल के सबसे बड़े इवेंट यानि पेरिस ओलंपिक का आगाज होने में अब चंद घंटे का ही समय रह गए हैं। ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी के लिए पेरिस में रंगारंग कार्यक्रमों की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। भारत के 117 एथलीट इस बार ओलंपिक में दमखम लगाते हुए नजर आएंगे। ऐसे में देशवासियों को पूरी उम्मीद है कि भारत का प्रदर्शन ओलंपिक में काफी शानदार होगा और टीम इंडिया पहले की तुलना में इस बार सबसे ज्यादा ओलंपिक मेडल अपने नाम करेगी। खासतौर पर फैंस की नजर भारत की स्टार गोल्फर अदिति अशोक पर रहेगी। अदिति अशोक ओलंपिक मेडल जीतने की मजबूत दावेदार हैं।

Advertisement

कौन हैं अदिति अशोक

अदिति अशोक भारत की सबसे सफल गोल्फर में से एक रही हैं। 1998 में बेंगलुरु में जन्मी अदिति मध्यवर्गीय परिवार से हैं। अदिति को बचपन से ही गोल्फ से खास लगाव रहा और उन्होंने महज 5 साल की उम्र से गोल्फ खेलना शुरू कर दिया था। सिर्फ 13 साल की उम्र में अदिति ने कर्नाटक जूनियर, साउथ इंडियन जूनियर चैंपियनशिप और नेशनल एमेच्योर टाइटल पर अपना कब्जा जमा लिया था।

अदिति ने 2016 रियो ओलंपिक में महज 18 साल की उम्र में क्वालीफाई किया था। अदिति का कमाल पूरी दुनिया ने 2020 टोक्यो ओलंपिक में देखा था। टोक्यो ओलंपिक में अदिति अशोक मेडल जीतने से महज कुछ प्वाइंट से चूक गईं थी। वह चौथे स्थान पर रहीं थी। उन्होंने जिस तरह का खेल टोक्यो ओलंपिक में दिखाया उसने सभी को काफी प्रभावित किया था।

Advertisement

एशियन गेम्स रचा था इतिहास

अदिति अशोक ने एशियन गेम्स 2023 में शानदार खेल दिखाते हुए सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया था। वह भारत की पहली महिला गोल्फर बनीं थी जिन्होंने एशियन गेम्स में कोई मेडल अपने नाम किया था। अदिति अशोक के शानदार खेल को देखते हुए ही फैंस को पूरी उम्मीद है कि वह पेरिस ओलंपिक में भी कमाल का खेल दिखाएंगी और इस बार गोल्फ में भारत के लिए पहला ओलंपिक मेडल जीतेंगी।

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट, देखें तस्वीरें

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement