whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony Live: सीन नदी पर राष्ट्रों की परेड का हुआ आगाज, भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करेंगे सिंधू-शरत

Paris Olympics 2024: ओलंपिक के पिछले 129 सालों के इतिहास में पहली बार नाव पर राष्ट्रों की परेड का आयोजन कराया जा रहा है। पेरिस ओलंपिक में कुल 206 देश के 10,500 एथलीट्स हिस्सा ले रहे हैं.
10:45 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024 opening ceremony live  सीन नदी पर राष्ट्रों की परेड का हुआ आगाज  भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करेंगे सिंधू शरत

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी का इंतजार खत्म हो गया है। ओलंपिक की शुरुआत 24 जुलाई से ही शुरू हो चुकी है। अब सभी की निगाह अब ओपनिंग सेरेमनी पर टिक गई है। ओलंपिक के पिछले 129 सालों के इतिहास में पहली बार नाव पर राष्ट्रों की परेड का आयोजन कराया जा रहा है।

पेरिस ओलंपिक में कुल 206 देश के 10500 एथलीट्स हिस्सा ले रहे हैं। भारत की तरफ से कुल 117 एथलीट्स हिस्सा ले रहे हैं। ओपनिंग सेरेमनी में सबसे पहले ग्रीस देश के एथलीट्स हिस्सा लेंगे। ये परेड करीब 6 किलोमीटर होगी। सभी एथलीट्स सीन नदी पर नावों के सहारे शहर में घूमते हुए ट्रोकेडारो गार्डन आएंगे। यहां पर ओपनिंग सेरेमनी का फाइनल शो होगा इस लिस्ट में भारत 84वें नंबर पर रहेगा। शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी शरथ कमल भारतीय ओलंपिक दल के फ्लैग बियरर होंगे।

भारतीय दल है तैयार

पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी परेड के लिए भारतीय दल पूरी तरह से तैयार है। इसको लेकर कुछ फोटोज को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। इन फोटोज में शरत कमल और पीवी सिंधु के अलावा शेफ डी मिशन गगन नारंग भी दिखाई दे रहे हैं।

पीवी संधू ने भी सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो

भारत की महिला ध्वजवाहक पीवी सिंधु ने ओपनिंग सेरेमनी से पहले अपनी फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, 'ये उनके जीवन का सबसे बड़ा पल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी से पहले भारतीय दल को शुभकामनाएं दी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो