whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उफ्फ...! 0.004 सेकंड से गोल्ड मेडल से चूक गया खिलाड़ी, देखें Paris Olympics का अब तक का सबसे रोमांचक मैच

Paris Olympics 2024 में एथलेटिक्स की 100 मीटर की स्पर्धा में अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला हुआ। अमेरिका के नोआ लाइल्स ने इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास भी रचा है। वह दुनिया के सबसे तेज धावक बन चुके हैं।
02:36 PM Aug 05, 2024 IST | mashahid abbas
उफ्फ     0 004 सेकंड से गोल्ड मेडल से चूक गया खिलाड़ी  देखें paris olympics का अब तक का सबसे रोमांचक मैच
Paris Olympics 2024_ 100 Meter Match

Paris Olympics 2024 में रविवार को पुरुषों की 100 मीटर की दौड़ की स्पर्धा हुई, जिसमें अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस दौड़ में वर्ल्ड चैंपियन अमेरिकी एथलीट नोआह लाइल्स ने 9.79 सेकंड में दौड़ पूरी करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया। लाइल्स ने ओलंपिक के इतिहास में अब तक की सबसे तेज गति से 100 मीटर की दौड़ पूरी की है। इस इवेंट में रजत पदक पाने वाले जमैका के किशन थॉम्पसन ने भी 9.79 सेकंड में ही अपनी दौड़ पूरी की, लेकिन उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इस वजह से अमेरिकी एथलीट को दिया स्वर्ण 

अमेरिका और जमैका दोनों देश के धावकों ने 100 मीटर की ये दौड़ 9.79 सेकंड में पूरी की थी। इसके बाद रेफरी ने राउंड-अप समय देखा, जिसमें अमेरिकी धावक ने अपनी दौड़ 9.784 सेकंड में पूरी की थी, जबकि जमैका के धावक ने 9.789 सेकंड का समय लिया था। महज 0.004 सेकंड से चूकने पर जमैका के धावक को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

अमेरिकी धावक ने रचा इतिहास

अमेरिकी धावक नोआ लाइल्स ने इस इवेंट में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। वह 100 मीटर की दौड़ को सबसे कम समय में पूरा करने वाले दुनिया के पहले धावक बन चुके हैं। अमेरिकी धावक ने 9.784 सेकंड में दौड़ पूरी की और अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। इवेंट में दूसरे नंबर रहने वाले जमैका के धावक थॉम्पसन ने भी तकरीबन इतना ही समय लिया। ये ओलंपिक का अब तक का सबसे करीबी मुकाबला बन गया है।

उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ना है लक्ष्य 

नोआ लाइल्स अब पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 200 मीटर दौड़ में भी स्वर्ण पदक जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। लाइल्स ने पिछले साल की विश्व चैंपियनशिप में उसैन बोल्ट के 200 मीटर के विश्व रिकॉर्ड 19.19 सेकंड को तोड़ने की खुली चुनौती दी थी, लेकिन वह लक्ष्य हासिल करने से चूक गए थे। उन्होंने बुडापेस्ट में 19.52 सेकंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक जीता था।

पुरुषों की 100 मीटर इवेंट का नतीजा 

पदक खिलाड़ी देश समय 
स्वर्णनोआ लाइल्सअमेरिका9.784 सेकंड
रजतकिशन थॉम्पसनजमैका9.789 सेकंड
कांस्यफ्रेड केर्लीअमेरिका9.810 सेकंड

ये भी पढ़ें:- ‘रोहित-विराट की जगह नए खिलाड़ियों को मौका..’ गौतम गंभीर की रणनीति पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का दावा, पहले वनडे में होना था सुपर ओवर; आगे मैच के लिए आया ICC का नया अपडेट

ये भी पढ़ें:- Ind vs SL : हार के लिए क्या गंभीर के एक्सपेरिमेंट जिम्मेदार? विराट के बाद कौन-कहां खेलेगा? किसी को नहीं पता

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो