whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: BCCI ने खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना, जय शाह ने किया बड़ा ऐलान

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। इस बार भारत की तरफ से 117 एथलीट ओलंपिक में हिस्सा लेंगे।
06:56 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics  bcci ने खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना  जय शाह ने किया बड़ा ऐलान

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। इस बार भारत की तरफ से 117 एथलीट ओलंपिक में हिस्सा लेंगे। इसी बीच बीसीसीआई ने इन एथलीटों के लिए खजाना खोल दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर 8.5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

जय शाह ने किया ये बड़ा ऐलान

पेरिस ओलंपिक 2024 को लेकर जय शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि बीसीसीआई 2024 पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे अविश्वसनीय एथलीटों को सपोर्ट करेगी। हम अभियान के लिए आईओए को 8।5 करोड़ रुपये प्रदान कर रहे हैं। हम अपने पूरे दल को शुभकामनाएं देते हैं। भारत को गौरवान्वित करें! जय हिन्द।

6 जुलाई को होगी ओपनिंग सेरेमनी

खेला का महाकुंभ 26 जुलाई से शुरू हो जाएगा और 11 अगस्त तक चलेगा। ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई को होगी, जबकि क्लोजिंग सेरेमनी 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। हालांकि कुछ खेलों की शुरुआत 24 जुलाई से ही हो जाएगी।

इस बार ओपनिंग सेरेमनी 'सीन नदी' के जार्डिन्स डु ट्रोकाडेरो में होगी। ये पहली बार होगा जब ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम में नहीं हो रही है। पेरिस ओलंपिक 2024 इस परंपरा को तोड़ा गया है। भारत की नजर इस बार पदकों की संख्या को दहाई अंक के आंकड़े तक पहुंचाने पर है। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ परेशान किया था। तब भारत ने एक गोल्ड सहित 7 पदक जीते थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे के लिए मिला नया बॉलिंग कोच

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा की फिटनेस को लेकर कोच बार्टोनिट्ज ने दिया बड़ा अपडेट, जानें कब होगा मुकाबला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो