whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: क्या आगे 'लड़कियों' से बाक्सिंग कर पाएगा ये 'लड़का'? पढ़ें ताजा बयान

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में बायोलॉजिकल महिला मुक्केबाज इमान खलीफ को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इमान ने अपना मैच महज 46 सेकेंड में जीत लिया था। जिसके बाद अब उनको लेकर ये सवाल उठ रहा है कि क्या इमान पेरिस ओलंपिक में आगे खेलती रहेंगी?
12:49 PM Aug 02, 2024 IST | Vishal Pundir
paris olympics  क्या आगे  लड़कियों  से बाक्सिंग कर पाएगा ये  लड़का   पढ़ें ताजा बयान
imane khelif

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में 1 जुलाई के महिला मुक्केबाजी स्पर्धा का एक मुकाबला अब दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। जी हा हम बात कर रहे हैं 66 किलोग्राम भारवर्ग में इटली की एंजेला कैरिनी और इमान खलीफ जो एक बायोलॉजिकल महिला मुक्केबाज है के बीच खेले गए मैच की। इस मुकाबले को इमान खलीफ ने महज 46 सेकेंड में जीत लिया था। क्योंकि इटली की मुक्केबाज ने 2 प्रहार के बाद ही रोते-रोते मैच को छोड़ने का फैसला किया था। इमान के प्रहार से इंटालियन मुक्केबाज की नाक पर भी गंभीर चोट लग गई थी। अब इस के बाद हो रहे विवाद को लेकर पीबीयू और आईओसी का बयान सामने आया है।

PBU और IOC ने जारी किया बयान

पीबीयू और आईओसी ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान जारी किया। जिसमें कहा गया कि हर व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के खेल के लिए प्रैक्टिस करने का अधिकार है। जो भी खिलाड़ी मुक्केबाजी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं उन्होंने पेरिस 2024 बॉक्सिंग यूनिट द्वारा निर्धारित चिकित्सा नियमों का पालन कर रखा है। सभी एथलीटों का लिंग और आयु उनके पासपोर्ट पर आधारित है।

इमान का आगे खेलना रहेगा जारी

गुरुवार 1 जुलाई को इमान खलीफ ने इटली की एंजेला को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जिसके बाद अब इमान की नजरें अपने पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल पर होगी। इससे पहले इमान पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में योग्यता निर्धारित करने के लिए टेस्टोस्टेरोन टेस्ट में पास नहीं हो पाई थीं, जिसके चलते वे विश्व चैंपियनशिप में भी हिस्सा नहीं ले पाई थी। कई लोगों के मन में ये सवाल चल रहा था कि क्या पेरिस ओलंपिक में इमान आगे खेलती रहेगी या उन पर प्रतिबिंध लगेगा। तो बता दें इमान पेरिस ओलंपिक में अपना अभियान जारी रखेगी।

ये भी पढ़ें:- मुक्केबाज इमान खलीफ क्यों बने बायोलॉजिकल महिला? काफी मुश्किलों से भरा रहा बचपन

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics: ‘लड़के’ से करा दिया ‘लड़की’ का मैच, 46 सेकंड में रिंग छोड़ भागी बॉक्सर, PM तक पहुंची बात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो