whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: चिराग-सात्विक की जोड़ी ने रचा इतिहास, ओलंपिक में बनाया ये रिकॉर्ड

Paris Olympics 2024 Chirag Shetty Satwik Rankireddy: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने मेडल की उम्मीद जगा दी है। वे क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।
12:16 AM Jul 30, 2024 IST | Pushpendra Sharma
paris olympics 2024  चिराग सात्विक की जोड़ी ने रचा इतिहास  ओलंपिक में बनाया ये रिकॉर्ड
Chirag Shetty Satwik Rankireddy

Paris Olympics 2024 Chirag Shetty Satwik Rankireddy: पेरिस ओलंपिक्स में भारत ने अब तक सिर्फ एक ही मेडल जीता है। भारतीय शूटर मनु भाकर ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा है। अब भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार बैडमिंटन जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। इसी के साथ इस जोड़ी ने इतिहास रच दिया है। यह पेरिस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी बन गई है।

क्वार्टरफाइनल में इस तरह पहुंचे  

ये जोड़ी पूर्व विश्व नंबर 1 है। अभी ये रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज है। इसका मुकाबला पहले जर्मनी के मार्क लैम्सफस और मार्विन सेडेल के खिलाफ हुआ था, लेकिन ग्रुप सी मैच पहले सेडेल चोट के कारण बाहर हो गए। इसकी वजह से ये मुकाबला रद्द कर दिया गया। इसके बाद चिराग-सात्विक ने फ्रांस की जोड़ी लुकास कोर्वी और रोनन लाबार के खिलाफ जीत दर्ज की। फिर लुकास कोर्वी और रोनन लाबार की जोड़ी इंडोनेशिया के मुहम्मद रियान अर्दियांतो और फजर अल्फियान की जोड़ी से हार गई। इस तरह सात्विक और चिराग क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

अभी एक और मैच बाकी

सात्विक-चिराग और इंडोनेशियाई जोड़ी के बीच ग्रुप सी के अंतिम मैच से ग्रुप लीडर का पता चलेगा। फिलहाल सात्विक-चिराग का ग्रुप में अभी एक मैच बाकी है। ये मुकाबला इंडोनेशिया के मुहम्मद रियान अर्दियांतो और फजर अल्फियान की जोड़ी से होने जा रहा है। हालांकि इस मैच से क्वार्टर फाइनल पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन इसमें जीत सात्विक और चिराग का आत्मविश्वास बढ़ाकर क्वार्टर फाइनल की तैयारी में मदद करेगी।

ये भी पढ़ें: ओलंपिक के स्टार Adult साइट्स पर डाल रहे हैं अपनी ऐसी तस्‍वीरें, देख कर उड़ जाएंगे होश

ऐसे रहे परिणाम

दूसरी ओर तनिषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी विश्व की चौथे नंबर की जापान की नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा की जोड़ी से 21-11, 21-12 से हार गई। इसके बाद ये जोड़ी महिला युगल स्पर्धा से बाहर होने की कगार पर है। जबकि पहला ओलंपिक खेल रहे लक्ष्य सेन ने अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की। दूसरे मैच में लक्ष्य ने बेल्जियम जुलिया कैरागी को शिकस्त दी। वह अगले राउंड में पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: भारत के दम पर चीन के शूटर ने जीते 2 गोल्ड मेडल, आस्तीन में छुपा है कोड वर्ड 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इन खिलाड़ियों को भारत का ‘रसेल’ बनाना चाहते हैं हेड कोच गौतम गंभीर, शुरू की तैयारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो