whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics Live: ओलंप‍िक में सांसें रोक देने वाले मैच में भारत की श्रीजा अकुला की तूफानी जीत

Paris Olympics 2024 में आज 5वें दिन भी भारत अपनी दावेदारी पेश कर रहा है। आज भारतीय एथलीट्स बैडमिंटन, शूटिंग, मुक्केबाजी और टेबल टेनिस जैसी खेल स्पर्धाओं में अपना दमखम पेश करेंगे।
01:34 PM Jul 31, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics live  ओलंप‍िक में सांसें रोक देने वाले मैच में भारत की श्रीजा अकुला की तूफानी जीत
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024 Live Updates: पेरिस ओलंपिक-2024 में भारत के लिए चौथा दिन शानदार रहा। इस दिन भारत को दूसरा कांस्य पदक मिला। ये पदक शूटिंग की स्पर्धा में मनु भाकर और सरबजोत सिंह को जोड़ी ने जीता। इससे पहले टूर्नामेंट के दूसरे दिन भी मनु भाकर ने शूटिंग की महिला एकल वर्ग के मैच में कांस्य पदक जीता था। अब भारत 5वें दिन भी अपनी दावेदारी पेश कर रहा है। भारतीय एथलीट्स आज कई खेल स्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश करेंगे। इसमें भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और टेबल टेनिस की खिलाड़ी मनिका पत्रा भी शामिल हैं।

मनिका बत्रा टेबल टेनिस के अगले राउंड में पहुंचकर इतिहास रच सकती हैं। वहीं, लक्ष्य सेन भी आज अपना तीसरा मैच खेलकर अगले राउंड में प्रवेश करना चाहेंगे। इसके अलावा महिलाओं की ट्रैप शूटिंग में अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो यहां मेडल मैच हो सकता है। इस इवेंट में राजेश्वरी कुमारी और श्रेयसी सिंह की जोड़ी अपनी चुनौती पेश करेगी। ओलंप‍िक में आज भारतीय एथलीट्स के मैचों की पल-पल की अपडेट के ल‍िए जुड़े रहें हमारे साथ।

श्रीजा अकालु तूफानी मैच में जीती 

टेबल टेन‍िस में भारतीय लड़क‍ियों ने गजब का खेल द‍िखाना जारी रखा है। बैडम‍िंटन में मह‍िला स‍िंगल्‍स में भारत के ल‍िए पदक की उम्‍मीदें बढ़ गई हैं। मन‍िका बत्रा के शानदार प्रदर्शन के बाद श्रीजा अकुला ने भी अंत‍िम 16 में जगह बना ली है। उन्‍होंने स‍िंगापुर की ख‍िलाड़ी ज‍ियांग जेंग को कड़े मुकाबले में मात दी। 6 गेम तक चले मुकाबले में एक-एक प्‍वाइंट के ल‍िए संघर्ष हुआ, लेक‍िन श्रीजा के तूफानी खेल के आगे स‍िंंगापुर की ख‍िलाड़ी नहीं ट‍िक सकी।

लक्ष्य सेन पहुंचे प्री-क्वार्टर में

पहले सेट में 2-8 से पिछड़ने के बाद, भारत के शटलर ने दोनों गेम 21-18 और 21-12 से जीत लिए। लक्ष्य 8 साल बाद ओलंपिक नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

लक्ष्य सेन ने जीता पहला सेट

पेरिस ओलंपिक 2024 में लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया के खिलाड़ी जोनाटन क्रिस्टी के खिलाफ पहले सेट में जीत हासिल की है। उन्होंने पहले सेट को 21-18 से अपने नाम किया है।

पीवी सिंधु ने सीधे सेटों में दर्ज की जीत

पीवी सिंधु ने एस्टोनिया की खिलाड़ी कुउबा क्रिस्टिन को लगातार 2 सीधे सेटों में हराया दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने बैडमिंटन के महिला सिंगल के प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

बैडमिंटन: पीवी सिंधु का शानदार आगाज

पेरिस ओलंपिक-2024 से भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है। यहां बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की है। उन्होंने क्रिस्टिन कुबा के खिलाफ अपने पहले मैच में एकतरफा जीत दर्ज की है। पीवी सिंधु ने अपना पहला मैच 21-5 के स्कोर से जीता है।

खबर लगातार अपडेट हो रही है...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो