whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: कुछ ही दूर थी जीत! अचानक दौड़ते समय बेहोश होकर गिरीं ये स्टार खिलाड़ी

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में जीत के लिए खिलाड़ी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। 10 हजार मीटर की फाइनल रेस के दौरान एक हादसा सामने आया है। इसके बाद भी दौड़ जारी रही। चिकित्साकर्मियों ने मौके पर बचाव कार्य शुरू किया। आइए मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:24 PM Aug 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
paris olympics  कुछ ही दूर थी जीत  अचानक दौड़ते समय बेहोश होकर गिरीं ये स्टार खिलाड़ी

2024 Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में हादसे के कारण एक और एथलीट की जीत की उम्मीदें टूट गईं। ओलंपिक में महिला वर्ग की 10 हजार मीटर की दौड़ का फाइनल मुकाबला था। दौड़ शुरू हुई और कुछ ही देर में पूरी होने वाली थी। लेकिन फ्रांस की स्टार एथलीट एलेसिया जारबो अचानक बेहोश होकर ट्रैक पर गिर गईं। उनके कुछ ही लैप बाकी थे। आपातकालीन चिकित्साकर्मी देखते ही उनकी जान बचाने के लिए दौड़े। कैमरे में जारबो की देखभाल करते डॉक्टर नजर आ रहे हैं। जारबो की मदद के लिए तुरंत मैदान पर ही स्ट्रेचर लाए गए। वहीं, फ्रांस की RMC रिपोर्ट के मुताबिक अब जारबो की हालत ठीक है।

जारबो की हालत में सुधार

वे पहले से अच्छा महसूस कर रही हैं। हालांकि उनका कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। वहीं, एक अन्य धावक एरेट्रिया की राहेल डैनियल का भी 10 हजार मीटर की दौड़ जीतने का सपना अधूरा रह गया। काफी देर आगे रहने के बाद वे पीछे हो गईं। कीनिया की बीट्राइस चेबेट ने मुकाबले में गोल्ड जीता है। उन्होंने 10 हजार मीटर की दौड़ 30 मिनट 43.25 सेकंड में पूरी की। इससे पहले वे 5 हजार मीटर मुकाबले में भी जीत हासिल कर चुकी हैं। उनके दो गोल्ड हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:एथलीट डिप्रेशन में… Paris Olympics 2024 में हिस्सा ले रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताई सच्चाई! आलोचकों को जमकर लताड़ा

मार्गरेट चेलिमो किपकेंबोई दौड़ते समय जारबो से आगे थीं। डॉक्टरों की टीम जारबो की देखभाल कर रही है। विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार पेरिस ओलंपिक में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ने से खिलाड़ी परेशान हैं। इस मुकाबले में दूसरे नंबर पर इटली की नादिया बैटोक्लेटी रही हैं। जिन्होंने 30 मिनट 43.35 में रजत पदक जीता है। वहीं, टोक्यो में गोल्ड हासिल करने वालीं डच महिला खिलाड़ी सिफान हसन 30 मिनट 44.12 के साथ तीसरे नंबर पर रही हैं। उन्हें ब्रॉन्ज मिला है। बता दें कि मुकाबले की शुरुआत में विश्व रिकॉर्ड धारक चेबेट आगे थीं। लेकिन बाद में एक लैप शेष रहते हुए पैक उनसे आगे निकल गईं। लेकिन बाद में चेबेट फिर आगे हो गईं।

चेबेट ने कीनिया को दिलाया पहला गोल्ड

कीनिया को यह पहला गोल्ड मिला है। पेरिस ओलंपिक टोक्यो से काफी अलग है। कोविड के उस दौर में कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब बहस छिड़ गई है कि क्या जारबो कोविड से संक्रमित तो नहीं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस सप्ताह रिपोर्ट जारी की थी। जिसमें दावा किया गया था कि पेरिस ओलंपिक में कम से कम 40 एथलीट कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले हैं। गुरुवार की रात लाइल्स नामक खिलाड़ी को भी 200 मीटर रेस में तीसरे स्थान पर आने के बाद व्हीलचेयर पर ट्रैक से बाहर ले जाया गया। सूत्रों के मुताबिक दो दिन पहले उनका कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था।

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat को सिल्वर मिलेगा या लौटेंगी खाली हाथ! आज रात इतने बजे होगा किस्मत का फैसला

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो