whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पेरिस ओलंपिक में नहीं दिखेगा मेसी का जादू, अर्जेंटीना की टीम में नहीं किए गए शामिल

Paris Olympics 2024 में प्रतिभाग करने वाली अर्जेंटीना की टीम घोषित कर दी गई है। टीम में कप्तान लियोनेल मेसी को जगह नहीं दी गई है। मेसी के टीम में नहीं होने से उनके करोड़ों फैंस को बड़ा झटका लगा है।
03:30 PM Jul 03, 2024 IST | mashahid abbas
पेरिस ओलंपिक में नहीं दिखेगा मेसी का जादू  अर्जेंटीना की टीम में नहीं किए गए शामिल
Lionel Messi

Paris Olympics 2024: इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे पेरिस ओलंपिक में फुटबॉल प्रेमियों को लियोनेल मेसी का जादू नहीं दिखाई देगा। अर्जेंटीना ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन करोड़ों लोगों के चहेते लियोनेल मेसी को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। लियोनेल मेसी मौजूदा समय में कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 2021 में अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका जीतने के बाद ही फीफा वर्ल्ड कप-2022 के खिताब पर कब्जा जमाया था। फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में मेसी ने ही अर्जेंटीना को विश्व चैंपियन बनाया था। अर्जेंटिना की टीम में मेसी का नाम नहीं देखकर उनके प्रशंसक हैरान हैं।

क्यों नहीं मिली जगह

ओलिंपिक में पुरुष फुटबॉल की स्पर्धा में अंडर-23 वर्ग के खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। लेकिन प्रत्येक टीम में 3 अधिक उम्र के खिलाड़ियों को भी खिलाने की अनुमति दी जाती है। मेसी के फैंस मानकर चल रहे थे कि उन्हें अर्जेंटीना की टीम में जगह मिलेगी। लेकिन टीम की घोषणा होने के बाद मेसी के फैंस का दिल टूट गया है। अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशेरानो ने पेरिस ओलंपिक की घोषणा की है। इसमें उन्होंने वर्ल्ड कप विजेता टीम के चार सदस्यों को जगह दी है। लेकिन इसमें लियोनेल मेसी का नाम नहीं है।

ये भी पढ़ें: खुल गया बारबाडोस का एयरपोर्ट, जानें कब तक भारत लौटेंगे चैंपियंस

किसे मिली जगह

अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशेरानो ने पेरिस ओलंपिक के लिए टीम की घोषणा की तो उसमें 23 वर्ष से अधिक के 3 खिलाड़ियों में गोलकीपर गेरोनिमो रूली, निकोलस ओटामेंडी और जूलियन अल्वारेज को जगह दी गई है।

2008 में मेसी ने दिलाया था स्वर्ण

लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना को 2008 के बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाया था। लियोनेल मेसी ने इस ओलंपिक में आइवरी कोस्ट, नीदरलैंड और बार्सिलोना के खिलाफ गोल दागा था।

ये भी पढ़ें: बारबाडोस में तूफान ने मचाई तबाही, रोहित शर्मा की पत्नी ने साझा की दर्दनाक तस्वीर 

24 जुलाई को अर्जेंटीना का पहला मैच

अर्जेंटीना का पहला मैच 24 जुलाई को मोरक्को के खिलाफ होगा। इसके पहले अर्जेंटीना की टीम फ्रांस की टीम से 2 मैत्री मैच खेलेगा। अर्जेंटीना की टीम को ग्रुप-B में जगह मिली है। इस ग्रुप में अर्जेंटीना के अलावा मोरक्को, इराक और यूक्रेन की टीम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने हैट्रिक विकेट लेकर पलटा मैच, वर्ल्ड कप में एक विकेट को तरसा था गेंदबाज

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए घोषित अर्जेंटीना की टीम

गोलकीपरलिएंड्रो ब्रे (बोका जूनियर्स), गेरोनिमो रूली (अजाक्स)
डिफेंडरमार्को डि सेसरे (रेसिंग क्लब), जूलियो सोलर (लानुस), जोआक्विन गार्सिया (वेलेज़ सार्सफील्ड), गोंजालो लुजान (सैन लोरेंजो), निकोलस ओटामेंडी (बेनफिका), ब्रूनो अमियोन (सैंटोस लागुना)
मिडफील्डर्सएजेकिएल फर्नांडीज (बोका जूनियर्स), सैंटियागो हेज़े (ओलंपियाकोस), क्रिस्टियन मेडिना (बोका जूनियर्स), केविन ज़ेनॉन (बोका जूनियर्स)
फॉरवर्डगिउलिआनो शिमोन (एटलेटिको मैड्रिड), लुसियानो गोंडौ (अर्जेंटीनो जूनियर्स), थियागो अल्माडा (बोटाफोगो डी ब्रासिल), क्लाउडियो एचेवेरी (रिवर प्लेट), जूलियन अल्वारेज़ (मैनचेस्टर सिटी), लुकास बेल्ट्रान (फिओरेंटीना)
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो