खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'गोल्‍ड जीतना है..', इत‍िहास रचने के साथ ही व‍िनेश फोगाट ने मां और गांव से क‍िया वादा

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन को हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने गोल्ड की उम्मीद को जगा दिया है।
12:04 AM Aug 07, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में उन्होंने क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हरा दिया। फाइनल अब उनके और यूएस की साराह हिल्डेब्रांट के बीच मुकाबला होगा। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद वो विनेश फोगाट फाइनल में जगह बनाने वाले पहली महिला भारतीय रेसलर बन गई है। इस जीत के साथ ही उनका सिल्वर पदक पक्का हो गया है।

Advertisement

मां से की बात

सेमीफाइनल में जीत हासिल करने के बाद विनेश फोगाट ने वीडियो चैट पर अपनी मां से बात की। इस दौरान विनेश फोगाट की मां और उनके परिवार वालों ने उन्हें आशीर्वाद दिया। इस दौरान विनेश फोगाट ने अपनी मां से वादा किया था कि वो फाइनल में गोल्ड जीतकर आएंगी। वो वीडियो में अपनी मां से 'गोल्ड जीतना है' कह रही थी।

ये भी पढ़ें: ‘ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी…’ 

Advertisement

 


एकतरफा हासिल की जीत

सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज विनेश फोगाट के आगे कहीं टिक नहीं सकी। विनेश ने इस मुकाबले में पहला अंक हासिल किया। क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज लगातार अटैक करके पॉइंट बनाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन विनेश फोगाट ने उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दिया। इसके बाद विनेश ने अटैक करना शुरू किया और देखते-देखते 2-2 अंक हासिल किए और एकतरफा जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: 4 बार की वर्ल्‍ड चैंप‍ियन अंत‍िम 5 सेकंड में ढेर, व‍िनेश ने आख‍िर कैसे कर द‍िखाया ओलंप‍िक का सबसे बड़ा उलटफेर

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेर‍िस में भी आएगा सोना! नीरज ने पहले ही शॉट में कर द‍िया कमाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement