whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: भारत की हार से भड़क गए कोच, गुस्से में फेंका पिचबोर्ड, देखें वीडियो

India vs Germany Hockey Semi Final: टीम इंडिया के कोच क्रेग फुल्टन (Craig Fulton) भारत की हार से भड़के हुए नजर आए। उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
12:40 AM Aug 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
paris olympics  भारत की हार से भड़क गए कोच  गुस्से में फेंका पिचबोर्ड  देखें वीडियो
craig fulton team india hockey coach

India vs Germany Hockey Semi Final: भारतीय हॉकी टीम मंगलवार को पेरिस ओलंपिक्स में सेमीफाइनल मुकाबला हार गई। टीम इंडिया को जर्मनी ने 3-2 से शिकस्त दी। इससे भारत का फाइनल में पहुंचकर 44 साल बाद गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया। टीम इंडिया की इस हार से जहां एक ओर करोड़ों दिल टूट गए तो वहीं कोच क्रेग फुल्टन बुरी तरह भड़क गए। उन पर इस कदर निराशा हावी हुई कि उन्होंने गुस्से में पिचबोर्ड ही फेंक दिया। फुल्टन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि फुल्टन भारत के मैच हारने के बाद गुस्से से लाल हो जाते हैं। वह पिचबोर्ड को सिर के ऊपर ले जाते हैं फिर एक झटके में उसे मैदान पर फेंक देते हैं। फुल्टन के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर कई रिएक्शन आ रहे हैं। बता दें कि क्रेग फुल्टन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व पुरुष फील्ड हॉकी खिलाड़ी हैं। वह आयरलैंड हॉकी टीम के पूर्व कोच भी रह चुके हैं। उन्होंने पिछले साल भारतीय टीम जॉइन की थी। फुल्टन की इस निराशा के बाद कप्तान हरमनप्रीत सिंह, पीआर श्रीजेश और हार्दिक सिंह काफी निराश नजर आए। हरमन का भी एक फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें वह सिर पर हाथ रखकर घुटनों के बल बैठे नजर आते हैं। वहीं हार्दिक फूट-फूटकर रोते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बार की वर्ल्‍ड चैंप‍ियन अंत‍िम 5 सेकंड में ढेर, व‍िनेश ने आख‍िर कैसे कर द‍िखाया ओलंप‍िक का सबसे बड़ा उलटफेर

टीम इंडिया इतिहास रचने से इस तरह चूकी 

भारतीय हॉकी टीम ने खेल की शुरुआत अच्छी की थी। उसने जर्मनी को पहले क्वार्टर में दबाव में रखा। टीम इंडिया ने लगातार पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए। जिसमें से उसने एक को गोल में तब्दील किया। इसके बाद जर्मनी ने दूसरे क्वार्टर में शानदार खेल दिखाया। जर्मनी ने दो गोल किए। हाफ टाइम तक जर्मनी 2-1 से आगे रही। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारत ने वापसी करते हुए दूसरा गोल जमा दिया, इससे स्कोर 2-2 से बराबर हो गया, लेकिन चौथे और अंतिम क्वार्टर में खेल पूरी तरह से बदल गया। जर्मनी के अटैक के आगे भारतीय डिफेंस कमजोर नजर आया। आखिरकार उसने एक और गोल कर 3-2 से बढ़त बना ली। भारतीय टीम को आखिरी मिनटों में गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह वापसी नहीं कर सकी। इस तरह टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: ‘ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी…’ 

खत्म नहीं हुआ सफर

हालांकि इस हार के बावजूद भारतीय टीम का पेरिस ओलंपिक में सफर खत्म नहीं हुआ है। टीम इंडिया अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला करेगी। भारतीय टीम का सामना स्पेन से होगा। जिसमें जीत दर्ज कर टीम इंडिया ब्रॉन्ज मेडल ला सकती है। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक्स में भारत ने 41 साल का सूखा खत्म करते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था। खास बात यह है कि भारत ने जर्मनी को शिकस्त दी थी। हालांकि उसे इस बार इसी टीम से सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: ‘गोल्‍ड जीतना है..’, इत‍िहास रचने के साथ ही व‍िनेश फोगाट ने मां और गांव से क‍िया वादा 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: नीरज चोपड़ा के पाकिस्तानी दोस्त ने कर दिया कमाल, फेंका इतने मीटर का भाला, फाइनल में बनाई जगह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो