whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympic 2024: शूटिंग में भारत को लगा झटका, रोइंग में बढ़ी उम्मीद

Paris Olympics 2024 में आज भारत के एथलीट बैडमिंटन, शूटिंग, रोइंग, टेनिस, टेबल टेनिस, मुक्केबाजी और हॉकी में अपनी चुनौती पेश कर रहा है। शूटिंग में भारत को टीम इवेंट में बड़ा झटका लगा है। वहीं, रोइंग में भारत को पदक की उम्मीद बढ़ी है। 
02:02 PM Jul 27, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympic 2024  शूटिंग में भारत को लगा झटका  रोइंग में बढ़ी उम्मीद
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024 में भारत की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं हुई है। पहले दिन शूटिंग के टीम इवेंट में भारतीय एथलीटों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। शूटिंग की 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम क्वालिफाइंग राउंड में भारत को बड़ा झटका लगा है। इस इवेंट में हिस्सा लेने वाली भारत की दोनों टीमें मेडल की दौड़ से बाहर हो गई हैं। भारत के अर्जुन बाबूता और रमिता जिंदल की जोड़ी 6वें स्थान पर रही है, जबकि एलावेनिल और संदीप की जोड़ी ने 12वां स्थान हासिल किया है।

ऐसा रहा प्रदर्शन  

भारतीय जोड़ी अर्जुन बाबूता और रमिता जिंदल 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के पदक मैच में जगह बनाने से चूक गए। इन दोनों की जोड़ी ने 628.7 अंक जुटाकर 6वां स्थान हासिल किया। वहीं, संदीप सिंह और एलावेनिल वालारिवन की जोड़ी ने 626.3 के अंक जुटाकर 12वां स्थान हासिल किया।

अब शुरू होगी व्यक्तिगत स्पर्धा 

टीम इवेंट में पदक से चूकने के बाद भारत को अब शूटिंग की व्यक्तिगत स्पर्धा से पदक की उम्मीद है। इसमें भारत के चार निशानेबाज मनु भाकर, रिदम सांगवान, सरबजोत सिंह और अर्जुन चीमा अपनी चुनौती पेश करेंगे। ये सभी 10 मीटर एयर पिस्टल की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

रोइंग में पदक की बची उम्मीद

भारत ने रोइंग में शानदार शुरुआत की है। रोवर बलराज पंवार ने पुरुषों की सिंगल स्कल्स हीट्स में भारत के अभियान की शुरुआत करते हुए चौथा स्थान हासिल किया  है। बलराज पंवार ने हीट-1 में 7:07:11 में अपनी रेस पूरी कर चौथा स्थान बटोरा है। चौथे स्थान पर रहने से बलराज सीधे क्वालीफिकेशन से चूक गए हैं, लेकिन अभी सारी उम्मीद खत्म नहीं हुई है। बलराज पंवार अब कल रेपेचेज राउंड में अपनी चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे। बलराज पंवार भारत की ओर से एकमात्र रोवर हैं, जो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें: एक गेंद पर 2 व‍िकेट, क्र‍िकेट में क्‍या ऐसा संभव है?

ये भी पढ़ें: ‘हाय रे किस्मत’ पहले ही मैच में मिली बदनामी, तोड़ा क्रिकेट में 90 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: मैदान पर हार्दिक ने पकड़ी सूर्यकुमार यादव की गर्दन, सामने आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

ये भी पढ़ें: भारत और श्रीलंका के मैच पर बारिश का साया? देखें संभावित प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो