खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: क्वार्टर फाइनल में टूटा चिराग-सात्विक का दिल, मलेशियाई जोड़ी ने दी मात

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के छठे दिन भारतीय स्टार शटलर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक से हुआ। इस मैच में मलेशियाई जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
05:35 PM Aug 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का छठा दिन भारतीय स्टार शटलर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को निराशा का सामना करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक के खिलाफ उन्हें 21-14, 21-13, 21-16 से हरा का सामना करना पड़ा।

Advertisement

तीसरे सेट में भारतीय और मलेशियाई जोड़ी के बीच एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। अंत में मलेशियाई जोड़ी ने 21-16 से जीत लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले सेट में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने मलेशियाई जोड़ी को टिकने नहीं दिया। उन्होंने पहला सेट 21-13 से जीता था। दूसरे सेट में मलेशियाई जोड़ी ने वापसी की और सेट को 21-14 से जीता था।

इससे पहले अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप सी में शीर्ष स्थान हासिल किया था। वहीं, मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे थे। इस ग्रुप में पहले स्थान पर चीन के विश्व नंबर एक लियांग वेई केंग और वांग चांग थे।

 

Advertisement

सात्विक और चिराग के खिलाफ शानदार था रिकार्ड

पहले सात्विक और चिराग के खिलाफ चिया और सोह का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। इन दोनों जोड़ी के बीच अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमे 9 मैचों में चिया और सोह ने जीत हासिल की है, जबकि भारतीय जोड़ी को सिर्फ तीन ही मैचों में जीत मिली है।

इनसे होगा मुकाबला

मलेशियाई जोड़ी का अब मुकाबला सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त लियांग एवं वांग की जोड़ी और इंडोनेशिया के फजर अल्फियान एवं मुहम्मद रियान अर्दियांतो के बीच खेले जाने वाले एक अन्य क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा।

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics में आज भारत जीत सकता है 3 पदक, यहां देखिए छठवें दिन का पूरा शेड्यूल

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement