whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympic में कैसे हुई भारतीय दल की एंट्री? तस्वीरों में देखें एथलीटों ने पहनी कौन सी खास ड्रेस

Paris Olympics 2024 का कल देर रात (भारतीय समयानुसार) फ्रांस की राजधानी पेरिस में भव्य उद्घाटन हुआ। इसमें दुनिया भर के खिलाड़ियों ने शिरकत की। भारत के एथलीटों ने भी इस समारोह में खास तरीके से प्रवेश किया। भारतीय एथलीट के दलों की अगुआई पीवी सिंधु और शरथ कमाल ने की।
07:40 AM Jul 27, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympic में कैसे हुई भारतीय दल की एंट्री  तस्वीरों में देखें एथलीटों ने पहनी कौन सी खास ड्रेस
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ यानी कि ओलंपिक गेम्स का बिगुल कल देर रात (भारतीय समयानुसार) बज चुका है। पहली बार ओलंपिक का उद्घाटन समारोह किसी स्टेडियम में न होकर एक नदी में आयोजित हुआ। इस भव्य उद्घाटन समारोह में ओलंपिक में हिस्सा ले रहे दुनिया भर के एथलीटों ने शिरकत की। सीन नदी पर आयोजित इस समारोह में 100 से ज्यादा नावों पर सवार होकर एथलीटों ने परेड की। भारतीय दल ने 84वें नंबर पर इस परेड में प्रवेश किया।

इन्होंने किया भारतीय दल का प्रतिनिधित्व

भारत ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए कुल 117 एथलीटों को भेजा है। इसमें एथलेटिक्स में 29, निशानेबाजी में 21 और हॉकी में 19 एथलीट शामिल हैं। भारतीय दल में 40 एथलीट ऐसे हैं, जो अपना पहला ओलंपिक खेलने पहुंचे हैं। ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी की परेड में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और टेबल टेनिस स्टार अचंता शरत कमल ने तिरंगा फहराते हुए किया। भारत ने 84वें नंबर पर समारोह में प्रवेश किया। भारत के साथ नाव पर इंडोनेशिया और ईरान का ओलंपिक दल मौजूद था।

कौन सी ड्रेस में नजर आए एथलीट

पेरिस ओलंप‍िक की ओपन‍िंग सेरेमनी में भारत के एथलीटों ने खास ड्रेस पहनी। पुरुष ख‍िलाड़ी कुर्ता बंडी सेट में नजर आए जबकि महिला ख‍िलाड़ी भारत के तिरंगे झंडे को दर्शाती हुई मैचिंग साड़ी में दिखीं। समारोह में सभी एथलीटों का स्वागत पॉप स्टार लेडी गागा की परफॉर्मेंस के साथ हुआ। इस समारोह में अंबानी फैमिली भी नजर आई। हल्की बारिश के बीच भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीती अंबानी और बेटी ईशा अंबानी के साथ दर्शकदीर्घा में बैठकर भारतीय दल का उत्साह बढ़ाते हुए नजर आए।

भारतीय दल में शामिल एथलीट

ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करते हुए कई एथलीट नाव पर सवार हुए। इनमें बैडमिंटन से पीवी सिंधु, मुक्केबाजी से लवलीना बोर्गोहेन, टेबल टेनिस से शरत कमल और मनिका बत्रा, टेनिस से रोहन बोपन्ना, सुमित नागल और श्रीराम बालाजी, तीरंदाजी से दीपिका कुमारी और तरूणदीप राय, घुड़सवारी से अनुश अग्रवाल, गोल्फ से शुभंकर शर्मा, हॉकी से कृष्ण पाठक, नीलकांत शर्मा और जुगराज सिंह, जूडो से तूलिका मान, सेलिंग से विष्णु सरवनन और नेथरा कुमानन, शूटिंग से अंजुम मौदगिल, सिफ्ट कौर समरा, ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर और अनीश व तैराकी से श्रीहरि नटराज और धीनिधि देसिंघु मौजूद रहे।

कहां देख सकेंगे मैच ?

पेरिस ओलंपिक-2024 का सीधा प्रसारण भारत में स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क पर किया जा रहा है।इसके अलावा भारत के सभी मैचों को जियो सिनेमा मोबाइल ऐप पर फ्री में प्रसारित किया जाएगा। दर्शक भारत के सभी मैचों का लुत्फ फ्री में ले सकेंगे।

यहां देखें ओपनिंग सेरेमनी से जुड़ी तस्वीरें

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में भारत का आज का शेड्यूल, पहले ही दिन पक्का कर सकता है पदक

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट, देखें तस्वीरें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो