whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत लौटने के बाद Vinesh Phogat ने दी पहली प्रतिक्रिया, बोलीं- 'उन्होंने गोल्ड नहीं दिया'

Vinesh Phogat पेरिस से वापस भारत लौट चुकी हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया है। विनेश फोगाट के स्वागत के लिए हजारों की संख्या में खेल प्रशंसक एयरपोर्ट पहुंचे थे। अपने इस स्वागत को देखकर विनेश फोगाट भावुक हो गईं थीं। इस बीच विनेश फोगाट ने अपने घटनाक्रम पर पहली बार बातचीत की। 
05:30 PM Aug 17, 2024 IST | mashahid abbas
भारत लौटने के बाद vinesh phogat ने दी पहली प्रतिक्रिया  बोलीं   उन्होंने गोल्ड नहीं दिया
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat पेरिस से वापस भारत लौट चुकी हैं। उनके स्वागत के लिए हजारों की संख्या में खेल प्रशंसक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। खेल प्रशंसकों के अलावा उनके साथी पहलवान भी उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। अपने इस भव्य स्वागत पर विनेश फोगाट भावुक हो गईं और रोने लगी। हालांकि, उन्होंने अपने स्वागत के लिए आए सभी लोगों का आभार जताया और पेरिस में घटे घटनाक्रम पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी।

क्या बोलीं विनेश फोगाट

विनेश फोगट ने अपने बयान में कहा कि वह लोगों से मिले इस प्यार और सम्मान के लिए आभारी हैं। उन्होंने मुझे गोल्ड मेडल नहीं दिया तो क्या हुआ। लेकिन यहां पर जो प्यार और इज्जत मुझे मिली है। वह 1000 गोल्ड मेडल से ज्यादा है। विनेश फोगाट का स्वागत करने के लिए बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी पहुंचे थे, जो रोड शो में भी शामिल हुए।

क्या बोले बजरंग पुनिया

बजरंग पुनिया ने अपने बयान में कहा कि विनेश का स्वागत एक चैंपियन की तरह किया गया है। विनेश ने इस समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया भी किया है। देश ने विनेश के सड़कों से पोडियम तक के सफर को देखा है। वहीं, साक्षी  मलिक ने अपने बयान में कहा कि आज एक बड़ा दिन है। विनेश ने सभी महिलाओं और देश के लिए जो किया है, वह सराहनीय है। उन्हें उम्मीद है कि लोग उनका सम्मान करना जारी रखेंगे। हम सबके लिए विनेश फोगाट एक ओलंपिक चैंपियन हैं।

ये भी पढ़ें:-  मिस इंडिया फाइनलिस्ट पर आया ईशान किशन का दिल, खूबसूरती में देती हैं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर

100 ग्राम वजन ज्यादा होने के चलते हो गईं थी अयोग्य

पेरिस ओलंपिक-2024 में विनेश फोगाट ने महिलाओं की 50 किग्रा की कुश्ती स्पर्धा में प्रतिभाग किया था। अपने पहले मैच में विनेश ने पिछले ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट व वर्ल्ड चैंपियन पहलवान को हराया था। इसके बाद विनेश ने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में दमदार जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया था। फाइनल वाले दिन वह 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दी गईं थी। इस फैसले को उन्होंने CAS में में चुनौती दी थी, जहां पर देश के प्रतिष्ठित वकील हरीश साल्वे ने उनका केस लड़ा था। लेकिन, सीएएस ने विनेश फोगाट के केस को खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें:-  राजनीति का शिकार हो गया ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी? अपने बैन पर खुद उठाया सवाल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो