Advertisement

‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी...’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

Paris Olympics 2024 से कुश्ती के फाइनल मैच से पहले अयोग्य घोषित हुईं भारत की स्टार महिला पहलवान वापस लौट चुकी हैं। उनके स्वागत के लिए हजारों की संख्या में लोग दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। विनेश फोगाट दिल्ली एयरपोर्ट से अपने घर तक रोड शो करती हुईं पहुंचीं। इस दौरान वह कई बार भावुक भी हुईं। घर पहुंचकर उन्होंने अपने खेल के बारे में खुलकर बातचीत की। 

Vinesh Phogat

Paris Olympics 2024 में कुश्ती के फाइनल मैच से पहले अयोग्य घोषित होने वाली स्टार पहलवान विनेश फोगाट शनिवार की सुबह भारत लौट चुकी हैं। उनके स्वागत में हजारों की संख्या में फैंस दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। दिल्ली एयरपोर्ट से अपने घर यानी कि हरियाणा के दादरी जिला के बलाली गांव तक करीब 125 किलोमीटर विनेश फोगाट रोड शो करते हुए गईं। इस दौरान जगह-जगह उनका स्वागत किया गया। रास्ते में विनेश फोगाट कई बार भावुक हुईं, जिसपर उनके साथी पहलवानों ने उन्हें संभाला। घर पहुंचने के बाद विनेश फोगाट ने फिर से पेरिस ओलंपिक-2024 को लेकर अपनी बात कही।

गांव पहुंचने पर बिगड़ गई तबियत

दिल्ली एयरपोर्ट से विनेश फोगाट को अपने पैतृक गांव बलाली पहुंचने में करीब 13 घंटे लग गए। गांव पहुंचने पर सबसे पहले उन्होंने हनुमान मंदिर में दर्शन किए, इसके बाद गांव के खेल स्टेडियम में विनेश फोगाट को सम्मानित किया गया। इस दौरान विनेश फोगाट की तबियत बिगड़ गई। विनेश फोगाट ने कुर्सी पर बैठकर लोगों का आभार जताया। इस दौरान उन्होंने पेरिस ओलंपिक-2024 के फाइनल मैच को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

क्या बोलीं विनेश फोगाट 

विनेश फोगाट ने गांव पहुंचकर अपने लोगों का आभार जताते हुए कहा कि 'मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूं, मैंने ऐसे गांव में जन्म लिया है। आज मैं गांव का कर्ज अदा करने में अपनी भूमिका निभा पाई हूं। मैं चाहती हूं कि गांव से मेरी एक बहन निकले जो मेरे रेसलिंग के सारे रिकॉर्ड को तोड़े। ओलिंपिक मेडल का घाव बहुत गहरा है। इससे उबरने में समय लगेगा। लेकिन, गांव और देश का जो प्यार देखा, इससे घाव भरने में हिम्मत मिलेगी। कुश्ती को मैं छोड़ना चाहती थी, या छोड़ दिया है, वह इस पर कुछ नहीं कह सकती हैं। लेकिन वह 2032 तक अपने खेल को जारी रखना चाहती थीं। जिंदगी की लड़ाई बहुत लंबी है। हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। एक छोटा सा हिस्सा मैं पार कर आई हूं। यह भी अधूरा रह गया। हम एक साल से लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं, वह आगे भी जारी रहेगी।'

पति ने फिर निकाली भड़ास 

विनेश फोगाट के पति सोमवीर राठी ने फिर से अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने गांव पहुंचकर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हमसे अब कुश्ती नहीं हो पाएगी। हमारे साथ कोई भी खड़ा नहीं था। हम अंदर से पूरी तरह से टूट चुके हैं। वह नहीं चाहते कि विनेश फोगाट संन्यास वापस लेने का फैसला करें।

ये भी पढ़ें: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बनी ये पिच, एक ही दिन में गिर गए 17 विकेट, गेंदबाजों ने मचा दिया धमाल

ये भी पढ़ें: दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने की फिल्म में Acting? फैन ने जमकर की तारीफ

Open in App
Tags :