whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics के सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी सस्पेंड

Paris Olympics 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी को सेमीफाइनल मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।
06:43 AM Aug 05, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics के सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को बड़ा झटका  स्टार खिलाड़ी सस्पेंड
Indian Hockey Team

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को क्वार्टर फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। टीम की इस सफलता से पूरा देश खुशियों से झूम उठा था, लेकिन अब टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

किसे किया गया सस्पेंड

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य डिफेंडर अमित रोहिदास को इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन की ओर से एक मैच के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इससे मंगलवार को होने वाले भारत के सेमीफाइनल मैच में टीम के मुख्य डिफेंडर अमित रोहिदास मैच नहीं खेल पाएंगे।

क्यों किया गया सस्पेंड

अमित रोहिदास को रविवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में रेड कॉर्ड दिखाया गया था। इससे वह मैच के दौरान भी बाहर बिठा दिए गए थे और टीम इंडिया ने महज 10 खिलाड़ियों के साथ ही अपना मैच पूरा खेला था। इसी रेड कॉर्ड के चलते उनपर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

क्यों मिला था रेड कॉर्ड

दरअसल क्वार्टर फाइनल मैच में अमित रोहिदास की हॉकी स्टिक अनजाने में एक विरोधी खिलाड़ी से छू गई थी। इसके चलते उन्हें रेड कार्ड दिखा दिया गया था और वह मैच से बाहर बिठा दिए गए थे। हालांकि भारत ने इसका विरोध किया था, लेकिन फिर भी अब इंटरनेशनल हॉकी संघ की ओर से अमित रोहिदास पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

भारत के लिए बड़ा झटका

अमित रोहिदास अगर सेमीफाइनल मैच में नहीं खेलते हैं तो ये भारत के लिए बड़ा झटका होगा। भारत को मंगलवार को जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना है।

फैसले के खिलाफ हॉकी संघ करेगा अपील

हॉकी संघ के जनरल सेक्रेटरी भोलानाथ सिंह ने एक मीडिया चैनल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।

ये भी पढ़ें: ICC ने पाकिस्तान के साथ कर दिया खेला, भारत का चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का रास्ता हुआ साफ!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो