whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics में शानदार प्रदर्शन, खिलाड़ी को बड़ा झटका, नहीं खेल पाएंगी अगला टूर्नामेंट

Paris Olympics-2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा है। इस झटके से उबरने में दिग्गज खिलाड़ी को 6 सप्ताह का समय लगेगा। इससे ये दिग्गज खिलाड़ी 22 अगस्त से शुरू होने वाले अल्टीमेट टेबल टेनिस टूर्नामेंट में भी प्रतिभाग नहीं कर पाएंगी।
12:02 PM Aug 14, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics में शानदार प्रदर्शन  खिलाड़ी को बड़ा झटका  नहीं खेल पाएंगी अगला टूर्नामेंट
Sreeja Akula

Paris Olympics 2024 में अपने दमदार प्रदर्शन से टेबल टेनिस की स्पर्धा में राउंड ऑफ-16 तक पहुंचकर इतिहास रचने वाली भारत की स्टार खिलाड़ी श्रीजा अकुला को बड़ा झटका लगा है। श्रीजा अकुला को ओलंपिक के दौरान ही स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है, जिसके चलते अब उन्हें 6 हफ्ते तक खेल से दूर रहना पड़ेगा। इस चोट के कारण श्रीजा अकुला 22 अगस्त से शुरू होने वाले अल्टीमेट टेबल टेनिस (UTT) टूर्नामेंट में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगी। श्रीजा अकुला ने ओलंपिक में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर ही अपने करिअर की सर्वोच्च रैंक भी हासिल की है।

श्रीजा ने खुद दी जानकारी 

श्रीजा अकुला ने खुद अपनी चोट की जानकारी देते हुए कहा कि 'मुझे ये बताते हुए दुख हो रहा है कि मुझे स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है और डॉक्टर की सलाह पर मुझे 6 हफ्ते आराम करने की जरूरत है। दुर्भाग्य से इसका ये मतलब हुआ कि मैं अल्टीमेट टेबल टेनिस (UTT-2024) में हिस्सा नहीं ले पाउंगी।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics में गोल्ड मेडलिस्ट की सुरक्षा में लड़ाकू विमान तैनात, इस तरह कराई वतन वापसी

अब इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

श्रीजा अकुला को अल्टीमेट टेबल टेनिस-2024 में जयपुर पैट्रियट्स की टीम में चुना गया था। अब श्रीजा की चोट के बाद उनकी जगह टीम में अंडर-19 युवा राष्ट्रीय चैंपियन और अल्टीमेट टेबल टेनिस की नई खिलाड़ी निथ्याश्री मणि को टीम में शामिल किया गया है।

ओलंपिक में किया था शानदार प्रदर्शन 

श्रीजा अकुला ने पेरिस ओलंपिक-2024 में शानदार प्रदर्शन किया था। श्रीजा ने ओलंपिक में स्वीडन की तत्कालीन विश्व नंबर-58 क्रिस्टीना कल्लबर्ग को राउंड ऑफ 64 में हराने के बाद राउंड ऑफ-32 में जगह बनाई थी। राउंड ऑफ-32 में श्रीजा ने सिंगापुर की 52वीं रैंक वाली जेंग जियान को मात देकर राउंड ऑफ-16 में प्रवेश किया। श्रीजा अकुला और मनिका बत्रा भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं, जिन्होंने ओलंपिक में टेबल टेनिस की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में राउंड ऑफ-16 तक का सफर तय किया। हालांकि, श्रीजा अकुला राउंड ऑफ-16 में चीन की विश्व नंबर-1 यिंगशा सन से हार गईं थी।

ओलंपिक के बाद रैंकिंग में उछाल

पेरिस ओलंपिक-2024 में शानदार प्रदर्शन करने का श्रीजा अकुला को फायदा भी मिला। इस शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आई। श्रीजा अकुला विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ये रैंकिंग भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी के लिए अब तक की सर्वोच्च रैंकिंग है।

ये भी पढ़ें:- मात्र 15 रुपये में मिल रहा पाकिस्तान और बांग्लादेश मैच का टिकट, क्या है पूरा माजरा?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो