whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: सिगरेट पीना इस स्टार खिलाड़ी को पड़ा भारी, ओलंपिक से भेजा गया वापस घर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है। इससे पहले जापान को एक बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार खिलाड़ी ने अपना नाम वापस ले लिया है। उनके नाम वापस लेने से जापान की पदक जीतने की उम्मीद को झटका लगा है।
05:57 PM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  सिगरेट पीना इस स्टार खिलाड़ी को पड़ा भारी  ओलंपिक से भेजा गया वापस घर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक शुरू होने से पहले ही इस देश को एक बड़ा झटका लगा है। महिला कलात्मक जिमनास्टिक टीम की 19 वर्षीय कप्तान शोको मियाता ने अपना नाम वापस ले लिए है। इसको लेकर जापानी जिमनास्टिक एसोसिएशन (जेजीए) ने अपने बयान में बताया कि उन्होंने धूम्रपान करके टीम की आचार संहिता का उल्लंघन किया था। इसके बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

इसको लेकर जेजीए के अधिकारियों ने कहा कि मियाता जांच के लिए मोनाको में टीम के प्रशिक्षण शिविर को छोड़ने के बाद गुरुवार को जापान पहुंची थी, जिसमें उनके शराब पीने की पुष्टि हुई थी। जेजीए ने बताया कि अब पांच के बजाय चार एथलीट ही प्रतिस्पर्धा करेंगे।

कोच और अध्यक्ष ने मांगी माफी

मियाता की इस हरकत पर जेजीए के अध्यक्ष तदाशी फुजिता और उनके निजी कोच मुत्सुमी हरादा सहित अन्य अधिकारियों ने फैंस से माफी मांगी है। उन्होंने कहा, 'हम इसके लिए तहे दिल से माफी मांगते हैं।' इस बार जापान की महिला जिम्नास्टिक टीम से बहुत ज्यादा उम्मीद की जा रही थी। उम्मीद की जा रही थी कि वो 1964 के टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार जापान के लिए पदक जीतेंगी।

कोच ने अपने बयान में कही ये बात

इसको लेकर कोच हरादा ने कहा, ये सच है कि मियाता ने लापरवाही की है, लेकिन उस पर बहुत ज्यादा परफॉरमेंस प्रेशर था। उन्होंने आँसू पोंछते हुए कहा, 'वो पिछले कुछ बहुत ज्यादा दबाव में गुजार रही थी। मैं लोगों से इसे समझने का आग्रह करूंगा। मियाता मौजूदा जापानी राष्ट्रीय चैंपियन हैं। उन्हें इस बार पदक का दावेदार माना जा रहा था। उन्होंने 2022 विश्व चैंपियनशिप में बीम पर कांस्य जीता था। इसके अलावा वो ऑल-अराउंड प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रही थी।

बता दें कि ओलंपिक में अच्छा करने का इन खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा मानसिक दबाव होता है। पिछली बार टोक्यों में जिमनास्टिक सुपरस्टार सिमोन बाइल्स ने भी अपना नाम वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: हर बार इस खिलाड़ी के साथ होती है नाइंसाफी, क्या करियर के साथ हो रहा खिलवाड़?

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो