whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: जानें कौन ओलंपिक की वायरल 'ब्रेकिंग' स्टार रेगन, जिनके डांस न

Paris Olympics 2024: पेरिस 2024 ओलंपिक में पहली बार ब्रेक डांस को शामिल किया गया था। इस कैटेगरी में ऑस्ट्रेलिया की ब्रेक डांसर रेगन चर्चा का विषय बनी हुई है। उनके डांस मूव्स को लोग पसंद भी कर रहे हैं और कुछ उसकी आलोचना भी कर रहे हैं।
08:31 PM Aug 12, 2024 IST | Ashutosh Singh
paris olympics 2024  जानें कौन ओलंपिक की वायरल  ब्रेकिंग  स्टार रेगन  जिनके डांस न

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में पहली बार ब्रेक डांस को शामिल किया गया था। इस बार ये गेम ऑस्ट्रेलियाई ब्रेक डांसर 'रेगन' की वजह से काफी ज्यादा चर्चा में रहा है। उनके डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अमेरिका, फ्रांस और लिथुआनिया की बी-गर्ल्स के खिलाफ मुकाबले में रेगन ने अपने डांस मूव्स से अभी को हैरान कर दिया था।

नहीं मिला था एक भी पॉइंट

संयुक्त राज्य अमेरिका के 21 वर्षीय लोगन एड्रा के खिलाफ मैच में उन्हें 18-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में उनके डांस मूव्स ने इंटरनेट पर एक ही बहस छेड़ दी है। कुछ लोग उनके डांस की तारीफ कर रहे हैं, जबकि कुछ उनकी आलोचना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर रेगन को लेकर लगातार मीम्स बन रहे हैं।

हार के बाद ESPN को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मैं बस अपने डांस को एन्जॉय करती हूं और अपने बॉडी को कंट्रोल करने देती हूं। मैं कभी भी अपनी प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला नहीं करती हूं, लेकिन मेरी अपनी क्रिएटिविटी है।' उन्होंने आगे कहा,'मैं स्टेज पर जाती हूं और अपना आर्ट को दिखाती हूं। कभी-कभी जज को ये पसंद आता है और कभी नहीं आता है। मैं बस अपना काम करती हूं। मैं अपनी आर्ट को लोगों के सामने रख रही हूं। यही सबसे जरूरी बात है।'

जानें कौन हैं रेगन

आप को जानकर हैरानी होगी कि रेगन ऑस्ट्रेलिया की पहली ब्रेक डांस ओलंपियन हैं। उनका असली नाम रैचेल गन है। 2009 में उन्होंने कंटेम्परेरी म्यूजिक में बैचलर डिग्री हासिल की थी। इसके बाद 2017 में सिडनी के मैक्वेरी विश्वविद्यालय से सांस्कृतिक अध्ययन में पीएचडी की थी।

ये भी पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह को 81 दिन से भी ज्यादा का ब्रेक क्यों? बांग्लादेश सीरीज में अब खेल सकता है ये दूसरा गेंदबाज

वो 2020 और 2021 में ऑस्ट्रेलियाई ब्रेकिंग एसोसिएशन की टॉप बी-गर्ल थी। उन्होंने 2021 में पेरिस, 2022 में सियोल और 2023 में लुवेन (बेल्जियम) में विश्व ब्रेकिंग चैंपियनशिप में भी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हिस्सा लिया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ब्रेकिंग चैंपियनशिप 2023 को जीता था।

पति भी हैं टाइटल विनिंग ब्रेक डांसर

रैचेल गन के पति का नाम सैमुअल फ्री है और वो भी एक टाइटल विनिंग ब्रेक डांसर हैं। दोनों की शादी 2018 में हुई थी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की चीफ डी मिशन अन्ना मीयर्स ने रेगन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि रेगन ने पेरिस में ओलंपिक क्वालीफाइंग इवेंट जीता था। इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट ब्रेक डांसर हैं।

ये भी पढ़ें: ‘बहाने बनाने का इवेंट होता तो हम जीतते गोल्‍ड..’, प्रकाश पादुकोण के बाद अब भड़के गावस्कर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो