खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय शटलर बने

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल मैच में शटलर लक्ष्य सेन का सामना चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन से हुआ। इस मैच में दोनों ही स्टार्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।
10:25 PM Aug 02, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल मैच में शटलर लक्ष्य सेन का सामना चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन से हुआ। इस मैच में उन्होंने चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। लक्ष्य ने चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन को 19-21, 21-15, 21-12 से हराया। इसी के साथ लक्ष्य सेन ओलंपिक में बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष शटलर बन गए हैं।

Advertisement

तीसरे सेट में भी दोनों के बीच दिखी कांटे की टक्कर

तीसरे सेट में लक्ष्य सेन और चोउ टिएन चेन के बीच एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच की शुरुआत में लक्ष्य ने बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद चोउ टिएन चेन ने वापसी की और कुछ जरूरी पॉइंट हासिल किए। अंत में लक्ष्य ने अपना संयम बनाए रखा और इस सेट के साथ-साथ मैच को अपने नाम कर लिया।

 

Advertisement

एक-एक पॉइंट के लिए संघर्ष करते दिखे दोनों खिलाड़ी

इस मैच में दोनों ही स्टार्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों ही स्टार एक एक पॉइंट के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। पहले सेट में चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन ने लक्ष्य को कोई भी मौका नहीं दिया और सेट 21-19 से जीत लिया है। लक्ष्य ने इसके बाद दूसरे सेट में वापसी करते हुए 21-15 से जीतकर मैच को बराबरी पर ला दिया।

 

बता दें कि इससे पहले स्टार शटलर पीवी सिंधु को प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। देश को उनसे पदक की सबसे ज्यादा उम्मीद थी। इसके बाद मेंस डबल्स में सात्विक-चिराग की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा था। लक्ष्य ने प्री-क्वार्टर फाइनल में एचएस प्रणय को मात दी थी। इस वजह से वो अब डमिंटन में भारत की आखिरी उम्मीद बने हुए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement