खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics: फ्री में कहां देख सकेंगे पेरिस ओलंपिक का रोमांच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

Paris Olympics 2024 Live Streaming Details: पेरिस ओलंपिक्स के लिए भारतीय दल पूरी तरह से तैयार है। आइए आपको बताते हैं कि इसे भारत में कहां लाइव देखा जा सकेगा।
06:57 PM Jul 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Paris Olympics 2024
Advertisement

Paris Olympics 2024 Live Streaming Details: ओलंपिक्स की शुरुआत 26 जुलाई से होने जा रही है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में 11 अगस्त तक इसका आयोजन किया जाएगा। ओलंपिक में इस बार कुल 206 देश हिस्सा लेंगे। इसमें भारत के 120 खिलाड़ी शामिल रहेंगे। यह भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल होगा। ओलंपिक्स में गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा, निखत जरीन, लवलीना बोरगोहेन, विनेश फोगाट, पीवी सिंधु समेत कई एथलीट्स इस बार पदक की उम्मीदें पूरी कर सकते हैं। भारत की पुरुष हॉकी टीम और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पदक की दावेदार है। भारतीय दल पर सभी की नजरें टिकी हैं। आइए आपको बताते हैं कि ओलंपिक्स को फ्री में कहां लाइव स्ट्रीम किया जा सकेगा।

Advertisement

जियोसिनेमा ऐप पर किया जा सकेगा लाइव स्ट्रीम

आप पेरिस ओलंपिक का लुत्फ फ्री में उठा सकते हैं। इसका सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनलों पर किया जाएगा। भारत में जियोसिनेमा ऐप और वेबसाइट पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देखी जा सकेगी। पेरिस ओलंपिक में 10,000 से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे। जिसमें 32 खेल प्रतियोगिताओं में 329 स्वर्ण पदक दांव पर लगे होंगे। भारत के ईवेंट एक दिन पहले शुरू होंगे। 25 जुलाई को आर्चरी से इसकी शुरुआत होगी। इसके बाद 27 जुलाई को हॉकी, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रोइंग, शूटिंग, टेबल टेनिस और टेनिस जैसी प्रतियोगिताएं देखने को मिलेंगी।

गगन नारंग करेंगे लीड 

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की ओर से गगन नारंग को भारतीय दल का शेफ-डी-मिशन बनाया है। लंदन ओलंपिक्स में कांस्य पदक विजेता शूटर गगन नारंग ने मैरी कॉम की जगह ली है। गगन नारंग भारतीय दल को लीड करते नजर आएंगे। टेबल टेनिस के दिग्गज ए शरत कमल और पीवी सिंधु ध्वजवाहक होंगे। हाल ही में शेफ-डी-मिशन के लिए मैरी कॉम को सिलेक्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने इसके लिए इनकार कर दिया था। IOA की अध्यक्ष पीटी उषा ने इस पर मुहर लगाई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: अब तक के सबसे बड़े ग्रुप के साथ उतरेगा भारत; कितने एथलीट्स कर चुके क्वालीफाई? 

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने पेरिस डायमंड लीग पर तोड़ी चुप्पी, बताई प्रतियोगिता से बाहर होने की पूरी सच्चाई

Advertisement
Tags :
Olympics 2024Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement