whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पेरिस ओलंप‍िक में एक और पदक बस एक कदम दूर, लवलीना रच सकती हैं इत‍िहास

Paris Olympics 2024: स्टार बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन के लिए ओलंपिक 2024 की शुरुआत बेहद खास रही है। उन्होंने अपने पहले मैच में जीत हासिल कर ली है। इसी के साथ उन्होंने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।
04:38 PM Jul 31, 2024 IST | News24 हिंदी
पेरिस ओलंप‍िक में एक और पदक बस एक कदम दूर  लवलीना रच सकती हैं इत‍िहास

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने जीत के साथ शुरू की है। उन्होंने अपने मैच में नॉर्वे की बॉक्सर सनीवा हाफ्सटेड को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही लवलीना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इस बार पेरिस ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन 75 किलो वर्ग में भाग ले रही हैं।

पहला राउंड में लवलीना ने दिखाया दम

पहले ही राउंड में लवलीना बोरगोहेन ने सनीवा हाफ्सटेड पर मुक्कों की बौछार कर दी। उनके मुक्कों का सनीवा हाफ्सटेड के पास कोई भी जवाब नहीं था। वो खुद को डिफेंड भी नहीं कर पाई हैं। ऐसे में उन्होंने अपना पहला राउंड 5-0 से जीत लिया।

दूसरा और तीसरे राउंड में नहीं दिया कोई मौका

दूसरे राउंड में भी लवलीना ने अपने प्रतिद्वंदी को भी वापसी का मौका नहीं दिया और आसानी से दूसरा राउंड भी जीत लिया। तीसरे राउंड में सनीवा हाफ्सटेड ने वापसी की कोशिश की थी, लेकिन लवलीना ने यहां भी उन्हें कोई मौका नहीं दिया और तीसरे राउंड में भी जीत हासिल की।

भारतीय मुक्केबाजों का दिन नहीं रहा अच्छा

करोड़ों भारतीयों को लवलीना बोरगोहेन को बहुत ज्यादा उम्मीद है। भारतीय मुक्केबाजों के लिए पेरिस ओलंपिक कुछ खास नहीं रहा है। तीन मुक्केबाज ओलंपिक से बाहर हो गए हैं।

बना सकती हैं रिकॉर्ड

टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। वो विजेंदर सिंह और एमससी मैरीकॉम के बाद ओलंपिक मेडल जीतने वाली तीसरी बॉक्सर हैं। ऐसे में उनके पास ओलंपिक में दो मेडल अपने नाम करने का मौका है। अगर वो ऐसा कर लेती हैं तो यह कारनामा करने वाली पहली भारतीय बॉक्सर होंगी। वो 2022 में एशियन चैंपियन और 2023 में विश्व चैंपियन का खिताब जीता चुकी हैं। एशियन गेम्स 2023 में उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: ‘मैं कप्तान नहीं बनना चाहता’ श्रीलंका से टी20 सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

ये भी पढ़ें: IND Vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

ये भी पढ़ें: श्रीलंका को भारत के मिस्ट्री गेंदबाजों ने चटाई धूल, करिअर के पहले ओवर में ही पलटी बाजी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो