whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: मनु भाकर के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकती हैं ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय

Paris Olympics 2024 Day 7: महिला 25 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में ईशा सिंह और मनु भाकर एक्शन में दिखीं।
05:13 PM Aug 02, 2024 IST | Vishal Pundir
paris olympics 2024  मनु भाकर के पास इतिहास रचने का मौका  बन सकती हैं ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के सातवें दिन महिला 25 मीटर पिस्टल इवेंट का क्वालिफिकेशन राउंड खेला गया। इस मुकाबले में मनु भाकर और ईशा सिंह एक्शन में दिखीं। इसमें मनु भाकर ने विमेंस 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मनु ने कुल 590 पॉइंट स्कोर किए थे। वो दूसरे स्थान पर रही थी। ईशा सिंह ने आज निराश किया। वो 18वें पोजीशन पर रहीं। फाइनल मुकाबला कल 1 बजे खेला जाएगा।

मनु भाकर ने फर्स्ट सीरीज में शानदार खेल दिखाते हुए परफेक्ट 100 का स्कोर किया था। इसके बाद वो दूसरे स्थान पर आ गई थी। 25 मीटर पिस्टल इवेंट के प्रिसिजन राउंड में 294 पॉइंट थे। इस दौरान वो तीसरे स्थान पर थी।

मनु ने दिखाया दम 

अगर मनु की बात करें तो आज भी मनु शानदार टच में दिखी। उन्होंने पहली सीरीज में 98 का ​​स्कोर बनाया था। इसके अलावा तीसरी सीरीज में 99 का स्कोर बनाया था। वो इसके बाद थर्ड प्लेस पर आ गई थी।

बना सकती हैं ये रिकॉर्ड

मनु भाकर ने अभी तक ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतें हैं। अगर वो 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में भी पदक जीत लेती हैं तो एक ही ओलंपिक में तीन पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन जाएगी। वो भारत के इन चुनिंदा एथलीट्स में से एक हैं, जिन्होंने दो ओलंपिक पदक जीतें हैं।

ईशा सिंह ने किया निराश

इस मैच में शुरुआत से ही ईशा सिंह खराब लय में नजर आईं। लेकिन तीसरी सीरीज तक ईशा अपनी शानदार लय में वापस लौट आईं। प्रिसिजन 3 सीरीज के बाद ईशा तीसरे स्थान पर पहुंच गईं। तीसरी सीरीज से पहले ईशा 12वें स्थान पर थीं, लेकिन इसके बाद ईशा ने तीसरी सीरीज में 100 अंक हासिल किए, जिसके बाद ईशा सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

पहली और दूसरी सीरीज में रहा खराब प्रदर्शन

मैच में ईशा की खराब शुरुआत देखने को मिली थी। पहली सीरीज में ईशा ने 95 अंक हासिल किए थे। 95 अंक के साथ ईशा 20वें स्थान पर थीं। इसके बाद दूसरी सीरीज में भी ईशा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। दूसरी सीरीज में ईशा ने 96 अंक हासिल किए थे। जिसके बाद दूसरी सीरीज में ईशा 14वें स्थान पर पहुंच गई थीं। फाइनल में पहुंचने के लिए ईशा को टॉप-8 में जगह बनानी जरुरी थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो