खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics में मनु भाकर से कहां हुई चूक, कैसे हाथ से निकल गया तीसरा मेडल??

Paris Olympics के एक फाइनल मैच ने आज करोड़ों भारतीयों का सपना चकनाचूर कर दिया। शूटिंग के 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल मैच में हिस्सा ले रहीं स्टार निशानेबाज मनु भाकर मामूली अंतर से पदक जीतने से चूक गईं। मनु भाकर की इस हार से भारतीय खेल प्रशंसकों में निराशा है। मनु भाकर मेडल जीतने के बेहद करीब पहुंच गईं थीं। लेकिन अंत में एक चूक से वह मेडल से हाथ धो बैठीं।
01:29 PM Aug 03, 2024 IST | mashahid abbas
Manu Bhaker
Advertisement

Paris Olympics 2024 में आज का दिन भारत के लिए सबसे एतिहासिक रहा है। भारत की स्टार महिला निशानेबाज मनु भाकर ने इतिहास रचते हुए इस ओलंपिक में अपना सबसे शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनका 3 ओलंपिक मेडल जीतने का सपना धाराशाई हो गया। मनु भाकर आज महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में हिस्सा ले रहीं थीं। उन्होंने फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन भी किया, लेकिन अंत में एक मामूली से चूक से उन्हें चौथे स्थान पर रहना पड़ा।

Advertisement

अंतिम समय में एक गलती पड़ी भारी

मनु भाकर ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी एक चूक उनपर भारी पड़ गई। मनु भाकर को शूट-ऑफ टाई-ब्रेकर के बाद चौथे स्थान पर रहते हुए एलिमिनेशन का सामना करना पड़ा। इस राउंड में मनु भाकर को 5 शॉट लगाने थे। मनु भाकर इन 5 में से महज 3 शॉट ही लक्ष्य पर लगा सकीं और उनका स्कोर 10.2 रहा। जबकि, उनको चौथे स्थान पर एलिमिनेट करने वाली वेरोनिका ने 4 शॉट लक्ष्य पर मारे। इससे मनु भाकर का सपना चकनाचूर हो गया और वह महज 1 शॉट से अपना तीसरा मेडल नहीं जीत सकीं।

खराब शुरुआत के बाद की थी शानदार वापसी 

मनु भाकर ने क्वालीफाइंग राउंड में दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। लेकिन, फाइनल में उनकी शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। मनु भाकर ने फाइनल मैच के पहले राउंड में ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले राउंड में 5 शॉट में से केवल 2 शॉट ही 10.2 के लगाए। इससे वह पहले ही राउंड में पिछड़ गईं। हालांकि, दूसरे ही राउंड में मनु भाकर ने जोरदार तरीके से मैच में वापसी की। मनु ने दूसरे सीरीज में 5 में से 4 शॉट लक्ष्य पर सफलतापूर्वक निशाना साधा। इससे उन्होंने चौथा स्थान हासिल कर लिया।

उतार-चढ़ाव के बाद अंत में लगा झटका

मनु भाकर ने पूरे मैच में उतार-चढ़ाव का सफर तय किया,  लेकिन अंतिम समय पर उन्हें महज एक शॉट से मेडल राउंड से बाहर होना पड़ गया। हालांकि, उनके प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा था कि वह मेडल राउंड में जरूर पहुंच जाएंगी, लेकिन उन्हें चौथे स्थान पर ही रहना पड़ा।

Advertisement

कोरिया की एथलीट ने जीता स्वर्ण

इस मैच में साउथ कोरिया की जीन यांग ने स्वर्ण, फ्रांस की कैमिली जेड्रेजेव्स्की ने रजत और हंगरी की वेरोनिका मेजर ने कांस्य पदक जीता।

Open in App
Advertisement
Tags :
manu bhakerOlympics GamesParis Olympicsparis olympics 2024Shooting
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement