खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: गीता की इस सीख पर भरोसा करती हैं मनु भाकर, पदक जीतने के बाद बोंली-भाग्य को...

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में स्टार शूटर मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है।
05:56 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में स्टार शूटर मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। ये पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक है। अपने दूसरे ओलंपिक में मनु अपना पहला पदक जीतने में सफल रही। यह पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला मेडल है। पदक जीतने के बाद उन्होंने बताया कि अपने शॉट से पहले उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

Advertisement

'ये मेरे लिए अविश्वसनीय पल था'

अपनी जीत को लेकर बात करते हुए मनु ने कहा, ' इस बार मैं ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतना चाहती हूं। मैं ज्यादा से ज्यादा इवेंट में हिस्सा लेना चाहते हूं। इस बार टीम ने बहुत ज्यादा मेहनत की है। मेरे लिए ये एक अविश्वसनीय पल है। मुझे उम्मीद थी कि मैं देश के लिए पदक जीत सकती हूं। मुझे ख़ुशी है कि मैंने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उम्मीद करती हूं कि आगे और ज्यादा मेडल जीतूंगी।

 

Advertisement

आखिरी शॉट को लेकर खोला राज

अपने आखिरी शॉट से पहले उनके दिमाग में क्या चल रहा था, इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,'मैंने बहुत ज्यादा गीता पढ़ती हूं। इस दौरान मेरे दिमाग में चल रहा था,' मुझे वही करना है जो मैं करना चाहती हूं। मुझे परिणाम की चिंता नहीं करनी हैं। आप अपने भाग्य को बदल नहीं सकते हो तो आप को अपना कर्म करना होता है। गीता में भी भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन से कहते हैं कि कर्म करो और फल की चिंता मत करो। उस समय मेरे दिमाग में यही चल रहा था।'

 

शूटिंग में 12 साल का मेडल का सूखा किया खत्म

10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने के बाद वो ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गई हैं। इस पदक के साथ ही उन्होंने ओलंपिक में शूटिंग में 12 साल का मेडल का सूखा भी खत्म कर दिया है। भारत ने आखिरी बार लंदन ओलंपिक 2012 में निशानेबाजी में पदक जीता था।

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement