whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: नमस्कार! ओलंपिक गेम्स विलेज पहुंचे नीरज चोपड़ा, जानें कब होगा मैच

Neeraj Chopra Paris Olympics 2024: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ओलंपिक्स विलेज पहुंच गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस को इसके बारे में अपडेट दिया है। नीरज चोपड़ा को देख फैंस एक्साइटेड हैं। आइए जानते हैं वह मैदान में कब दिखाई देंगे।
05:49 PM Jul 30, 2024 IST | Pushpendra Sharma
paris olympics  नमस्कार  ओलंपिक गेम्स विलेज पहुंचे नीरज चोपड़ा  जानें कब होगा मैच
Paris Olympics 2024 Neeraj Chopra

Neeraj Chopra Paris Olympics 2024: पेरिस में भारत के एथलीट शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। मनु भाकर ने दो मेडल लेकर इतिहास रच दिया है तो मनिका बत्रा ने भी मेडल की उम्मीद जगा दी है। इस बीच भारत के स्टार ओलंपियन और गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पेरिस के ओलंपिक्स विलेज पहुंच गए हैं। नीरज ने पेरिस पहुंचते ही सोशल मीडिया के जरिए फैंस को इसका अपडेट दिया। उन्होंने एक्स पर लिखा- नमस्कार, पेरिस! आखिरकार ओलंपिक खेल गांव पहुंचने के लिए उत्साहित हूं।

कब होगा नीरज चोपड़ा का मैच? 

पेरिस ओलंपिक्स में एथलेटिक्स गेम्स 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच होंगे। नीरज चोपड़ा पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। जिसके क्वालीफायर 6 अगस्त को होंगे। भारतीय समयानुसार ये मुकाबला स्टेड डी फ्रांस में दोपहर 1.50 बजे शुरू होगा। जबकि फाइनल दो दिन बाद 8 अगस्त को होगा। नीरज चोपड़ा के फाइनल में पहुंचने की पूरी उम्मीद है। नीरज चोपड़ा के अलावा यहां पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम भी दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: ओलंपिक पर मंडराया खतरा! मौसम विभाग के अलर्ट ने बढ़ाई एथलीट्स की टेंशन

इतिहास रच सकते हैं नीरज चोपड़ा 

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता था। वह एक बार फिर इतिहास रचने के मुहाने पर खड़े हैं। चोपड़ा ओलंपिक में लगातार दो गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन सकते हैं। नीरज ने टोक्यो में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड जीता था। वह ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने थे। आपको बता दें कि हाल ही में नीरज चोपड़ा की इंजरी को लेकर एक खबर सामने आई थी। हालांकि अब वे पूरी तरह से फिट हैं। ओलंपिक में नीरज चोपड़ा को चेक रिपब्लिक के जैकब वडलेज से कड़ी टक्कर मिल सकती है। वलडेज ने 2024 डायमंड लीग सीजन (दोहा) में 88.38 मीटर के थ्रो के साथ उन्हें शिकस्त दी थी। चोपड़ा पिछले साल वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें: एक नहीं 2 देशों के लिए जीते ओलंपिक मेडल, अब भारत को बना रहीं चैंपियन, कौन हैं मनु भाकर-सरबजोत सिंह की कोच

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो