whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024 में तीसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन? यहां देखें सभी मैचों के परिणाम

Paris Olympics 2024 में तीसरा दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। इस दिन भारत की झोली पदक से खाली रही। हालांकि, इस ओलंपिक में अब तक भारत के लिए एकमात्र पदक जीतने वाली मनु भाकर ने बड़ी खुशखबरी दी। अब चौथे दिन वह फिर से मेडल जीतकर इतिहास रच सकती हैं।
08:39 AM Jul 30, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics 2024 में तीसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन  यहां देखें सभी मैचों के परिणाम
Paris Olympics

Paris Olympics 2024 में भारतीय एथलीट्स ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारत इस दिन 3 मेडल जीत सकता था, लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी। हालांकि, इस बीच भारत के लिए अब तक एकमात्र पदक जीतने वाली स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने सरोबजोत के साथ मिलकर बड़ा धमाका कर दिया। दोनों की जोड़ी ने शूटिंग की 10 मीटर एयर पिस्टल राउंड में फाइनल तक का सफर तय कर लिया। उनके अलावा भी कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं पेरिस ओलंपिक-2024 के इवेंट्स के तीसरे दिन भारत के सभी मैचों का क्या परिणाम रहा है।

निशानेबाजी

भारत को पेरिस ओलंपिक-2024 में तीसरे दिन निशानेबाजी की स्पर्धा में पदक की पूरी उम्मीद थी, लेकिन ये सपना चकनाचूर हो गया। 10 मीटर एयर राइफल पुरूष वर्ग की स्पर्धा के फाइनल मैच में अर्जुन बाबूता चौथे स्थान पर रहकर पदक जीतने से चूक गए, जबकि महिला वर्ग में रमिता जिंदल सातवें स्थान पर रहकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

हालांकि, इसके बाद भारत के लिए निशानेबाजी में खुशखबरी भी आई। भारत को टूर्नामेंट के दूसरे दिन पदक दिलाने वाली मनु भाकर ने सरबजोत के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल के मिश्रित इवेंट के फाइनल मैच में जगह बनाई है। मनु भाकर और सरबजोत भारत के लिए आज पदक जीत सकते हैं।
इसके अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में अर्जुन चीमा और रिदम की जोड़ी अगले दौर में प्रवेश नहीं कर सकी। ये जोड़ी दसवें स्थान पर रही। वहीं, शूटिंग के मेंस ट्रैप क्वालीफिकेशन में भारत के पृथ्वीराज टोंडाइमन 30वें स्थान पर हैं, वह आज फिर से क्वालीफिकेशन राउंड में खेलते नजर आएंगे।

बैडमिंटन

बैडमिंटन की महिला डबल्स वर्ग की स्पर्धा में भारत की अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रैस्टो को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी और तनिषा की जोड़ी को जापान की नामी मात्सुयामा और चिहारु शिदा की जोड़ी ने हराया। वहीं, लक्ष्य सेन ने बेल्जियम के जुलियन कैराग्गी को 2-0 से हराकर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है। लक्ष्य सेन का पहला मैच रद्द कर दिया गया था, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की थी। इके अलावा बैडमिंटन में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पुरुष युगल क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

टेनिस

टेनिस में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर रही रोहन बोपन्ना और बालाजी की जोड़ी मैच हार गई। इस हार के साथ ही इस जोड़ी का टूर्नामेंट में सफर थम गया।

टेबल टेनिस

भारत की मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस महिला एकल राउंड ऑफ 32 में जीत हासिल कर राउंड ऑफ-16 में जगह बना ली। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई है।

हॉकी

हॉकी में भारतीय टीम अपने से कम रैंक वाली अर्जेंटीना के खिलाफ खेलने के लिए उतरी तो मैच को भारत के पक्ष में माना जा रहा था। लेकिन, भारत ने खराब शुरुआत की और हारा हुआ मैच अंतिम समय पर ड्रा कराने में सफल रही। ये मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा।

तीरंदाजी

तीरंदाजी में भारतीय पुरुष टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम मेडल जीतने के करीब पहुंच रही थी, लेकिन क्वार्टर फाइनल में उसे तुर्की से हार का सामना करना पड़ा और टीम का सफर यहीं पर खत्म हो गया।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: भारत के दम पर चीन के शूटर ने जीते 2 गोल्ड मेडल, आस्तीन में छुपा है कोड वर्ड 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इन खिलाड़ियों को भारत का ‘रसेल’ बनाना चाहते हैं हेड कोच गौतम गंभीर, शुरू की तैयारी

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: चौथे दिन भारत के लिए कौन जीत सकता है पदक? यहां देखें आज का शेड्यूल

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics 2024 में मिली हार से टूटा भारत के दिग्गज खिलाड़ी का दिल, कर दिया बड़ा ऐलान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो