खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics 2024: कब और कहां देख सकते हैं विनेश फोगाट का सेमीफाइनल मुकाबला, एक क्लिक पर जानें सारी जानकारी

Paris Olympics 2024: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचने के करीब हैं। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला युस्नेलिस गुजमैन लोपेज से होना है। अगर वो इस मैच को जीत लेती हैं तो भारत का सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा।
08:06 PM Aug 06, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है। उन्होंने 50 किग्रा कुश्ती के क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन की ओसाना लिवाच को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने यूक्रेन की ओसाना लिवाच को 7-5 से हराया था। प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान की युई सुसाकी से हुआ था।उन्होंने इस मैच में उलटफेर करते हुए जीत हासिल की थी। करोड़ों भारतीयों की निगाह इस समय विनेश फोगाट पर टिकी हुई है। तो आइए जानते हैं कि आप यह सेमीफाइनल मुकाबला कब और कहां देख सकते हैं।

Advertisement

क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज से होगा मुकाबला

सेमीफाइनल में विनेश फोगाट का मुकाबला क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज से होगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के अपने ट्वीट में बताया, 'ये सेमीफाइनल मुकाबला 10:25 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगा। अगर विनेश फोगाट इस मैच को जीत जाती हैं तो भारत का एक सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा।

 

Advertisement

ये भी पढ़ें: 4 बार की वर्ल्‍ड चैंप‍ियन अंत‍िम 5 सेकंड में ढेर, व‍िनेश ने आख‍िर कैसे कर द‍िखाया ओलंप‍िक का सबसे बड़ा उलटफेर

यहां देख सकते हैं मुकाबला

आप विनेश फोगाट और युस्नेलिस गुजमैन लोपेज के बीच ये मुकाबला स्पोर्ट्स 18 टीवी पर देख सकते हैं। आप जियो सिनेमा ऐप पर भी लाइव-स्ट्रीम देख सकते हैं। इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स चैनल भी आप इस मुकाबले को देख सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेर‍िस में भी आएगा सोना! नीरज ने पहले ही शॉट में कर द‍िया कमाल

कुछ ऐसा रहा है विनेश फोगाट का सफर

विनेश फोगाट ने अपने पहले मैच में वर्ल्ड चैंपियन जापान की यूई सुसाकी की 3-2 से हराया था। वो शुरू में इस मैच में पीछे चल रही थी, लेकिन मैच खत्म होने से पहले उन्होंने 2 पॉइंट हासिल करके जीत हासिल की थी। यूक्रेन की ओसाना लिवाच के खिलाफ मैच में विनेश फोगाट अपने पूरे रंग में नजर आ रही थी। उन्होंने पहले ही राउंड में 2-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद उन्होंने दूसरे राउंड में अपनी बढ़त को 4-0 कर लिया था। इसके बाद ओसाना ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन विनेश ने बढ़त को आखिरी तक बनाए रखा और मैच को 7-5 से अपने नाम कर लिया। बता दें कि विनेश पहली बार 50 किग्रा में चुनौती पेश कर रही है। वो इससे पहले 53 किग्रा में खेलती थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024vinesh phogat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement