whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: भारत की इस पहलवान पर लगेगा 3 साल का बैन! IOA जल्द ही सुना सकता है फैसला

Ban on Antim Panghal: अनुशासनहीनता के मामले में अंतिम पंघाल पर प्रतिबंध भी लगा सकता है। उन्हें पहले ही पेरिस से भारत वापस भेजा जा चुका है। अंतिम को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था।
04:07 PM Aug 08, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  भारत की इस पहलवान पर लगेगा 3 साल का बैन  ioa जल्द ही सुना सकता है फैसला

Paris Olympics 2024: अंतिम पंघाल की  मुश्किलें बढ़ सकती है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) अंतिम पंघाल पर जल्द ही कार्रवाई कर सकता है। अगले कुछ दिनों तक भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी इस पर चर्चा करेंगे और इसके बाद कोई फैसला लेंगे। बता दें कि अंतिम पंघाल ने अपना आधिकारिक मान्यता कार्ड अपनी छोटी बहन को दे दिया था, जिसे सुरक्षाकर्मी ने खेल गांव से बाहर निकलते हुए पकड़ लिया था। महिलाओं की 53 किग्रा स्पर्धा में अंतिम को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था।

जानें क्या है पूरा मामला

खेल गांव से अपना निजी सामान लेने के लिए अंतिम ने अपना आधिकारिक मान्यता कार्ड अपनी छोटी बहन को दे दिया था, जिसे सुरक्षाकर्मी ने पकड़ लिया था। जिसके बाद ये मामला भारतीय ओलंपिक संघ के संज्ञान में आया था। फ्रांसीसी अधिकारियों ने उन पर अनुशासनात्मक उल्लंघन का आरोप लगाया था। इसके बाद अंतिम, उनकी बहन और उनके सहयोगी स्टाफ को भारत वापस भेजने का निर्णय किया गया था।

यह भी पढ़ें- विनेश संन्यास का अपना फैसला बदले, 2028 ओलंपिक की तैयारी करेः महावीर फोगाट का बड़ा बयान

लग सकता है बैन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, IOA ओलंपिक में अनुशासनहीनता के लिए अंतिम पंघाल पर तीन साल का प्रतिबंध भी लगा सकती है। IOA इस बात से काफी ज्यादा नाराज है कि अंतिम पंघाल की गलती से भारतीय दल को शर्मसार होना पड़ा है। उनके भारत पहुंचने के बाद इसको लेकर आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें;- विनेश फोगाट के नाम दर्ज हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ना किसी महिला पहलवान के लिए होगा मुश्किल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो