whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: ओलंपिक में लड़की से 'लड़के' के मैच कराने पर भड़कीं कंगना रनौत, दिया बड़ा बयान

Paris Olympics Controversy : इस बार पेरिस ओलंपिक विवाद में घिरता जा रहा है। ओपनिंग सेरेमनी में हिजाब पहनने वाली एथलीट पर बैन लगा दिया, जिसे लेकर बड़ा बवाल हुआ था। अब लड़की के साथ 'लड़के' के मैच करने पर कंगना रनौत भड़क गईं।
10:24 PM Aug 01, 2024 IST | Deepak Pandey
paris olympics  ओलंपिक में लड़की से  लड़के  के मैच कराने पर भड़कीं कंगना रनौत  दिया बड़ा बयान
पेरिस ओलंपिक विवाद पर कंगना रनौत ने दिया बड़ा बयान।

Paris Olympics Controversy : पेरिस ओलंपिक 2024 में एक और नया विवाद सामने आया है। बॉक्सिंग मैच में महिला बॉक्सर का मुकाबला एक 'लड़के' से करा दिया गया। इसे लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत भड़क उठीं और अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर बड़ा बयान दिया।

पेरिस ओलंपिक में गुरुवार को बॉक्सिंग मैच हुआ था। इसमें इटली की एंजेला कैरिनी और अल्जीरिया की इमान खलीफ के बीच मुकाबला हुआ। इमान ने सिर्फ 46 सेकंड में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को घायल कर मैच जीत लिया। आरोप है कि इमान खलीफ ने जेंडर चेंज कराया था। वह पहले लड़का था, लेकिन अब लड़की बन गई है।

यह भी पढ़ें : Paris Olympics: ‘लड़के’ से करा दिया ‘लड़की’ का मैच, 46 सेकंड में रिंग छोड़ भागी बॉक्सर, PM तक पहुंची बात

जानें क्या बोलीं कंगना रनौत? 

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि पेरिस ओलंपिक में लड़की को ऐसे इंसान से लड़ना पड़ा, जिसका कद 7 फीट है। जिसका जन्म पुरुष के तौर पर हुआ है, जिसके सभी अंग पुरुषों के जैसे हैं। वह दिखने में पुरुष लगता है और उसने रिंग में एक पुरुष की तरह फाइट की। फिर भी ये कहता है कि ये लड़का नहीं, लड़की है। अब आप खुद ही समझ जाइये कि किसने यह बॉक्सिंग मुकाबला जीता? कोई आपकी बेटी का पदक या नौकरी छीन ले, उसके पहले इसके खिलाफ आवाज उठाइए।

Kangana Ranaut Post

Kangana Ranaut Post

Kangana Ranaut Post

Kangana Ranaut Post

यह भी पढ़ें : टहलते हुए आया और जीत गया ओलंप‍िक स‍िल्‍वर! कौन है ये ‘सुपारी क‍िलर’, ज‍िसे देख दुन‍िया है हैरान

जानें क्या बोलीं इटली की पीएम?

आपको बता दें कि ऐसे कई मेल एथलीट ओलंपिक 2024 में हिस्सा ले रहे हैं, जिन्होंने अपना जेंडर चेंज कराया है। इसे लेकर महिला एथलीट्स का कहना है कि किसी पुरुष से उनका मुकाबला कराना सही नहीं है। यह मामला इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी तक पहुंचा। उन्होंने इस मामले में आईओसी से असहमति जताते हुए कहा कि उन्होंने इतालवी एथलीटों के साथ बैठक की। उन्हें लगता है कि जिन एथलीटों में पुरुष आनुवंशिक विशेषताएं हैं, उन्हें महिलाओं के मैचों में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो