whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोहली-रोहित नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ खाते हैं कंगारू, पैट कमिंस बोले- मैं खुद हूं उनका बड़ा फैन

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है, जो कंगारू टीम के लिए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो सकता है। कमिंस ने कहा कि वह खुद इस प्लेयर के फैन हैं।
09:31 PM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
कोहली रोहित नहीं  इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ खाते हैं कंगारू  पैट कमिंस बोले  मैं खुद हूं उनका बड़ा फैन
Pat Cummins

Pat Cummins Jasprit Bumrah: ना विराट कोहली, ना रोहित शर्मा और ना ही शुभमन गिल। यह खिलाड़ी भले ही टीम इंडिया के मौजूदा स्टार्स हैं, लेकिन कंगारू टीम के मन में इन प्लेयर्स का खौफ नहीं है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाहें तो रहेंगी, पर भारतीय टीम में एक ऐसा प्लेयर मौजूद है, जिसने ऑस्ट्रेलिया खेमे की नींद उड़ा रखी है। कप्तान पैट कमिंस ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है, जो टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित होगा। कमिंस का कहना है कि अगर इस प्लेयर के धांसू प्रदर्शन पर हम ब्रेक लगा पाए, तो सीरीज हमारी झोली में आ सकती है।

Advertisement

किससे खौफ खाते हैं कंगारू?

पैट कमिंस ने 'स्टार स्पोर्ट्स' के साथ बातचीत करते हुए बताया कि बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा पैट कमिंस होंगे। कमिंस ने कहा, 'मैं बुमराह का बहुत बड़ा वाला फैन हूं। मुझे लगता है कि वह जबरदस्त गेंदबाज हैं। उम्मीद करता हूं कि हम उन्हें सीरीज में खामोश रखने में सफल रहेंगे। उनके साथ कुछ और खिलाड़ी भी हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा नहीं खेले हैं।' बुमराह हमेशा की तरह इस समय भी जबरदस्त फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया की उछाल लेती पिचों पर बुमराह कंगारू बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

Advertisement

दमदार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का रहा है। बूम-बूम बुमराह ने कंगारू टीम के खिलाफ 7 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 32 विकेट अपने नाम किए हैं। बुमराह का बॉलिंग औसत 21.25 का है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार पांच विकेट भी निकाल चुके हैं। गौर करने वाली बात यह है कि बुमराह ने यह सभी मैच ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ही खेले हैं। यानी बुमराह को ऑस्ट्रेलिया में खेलना काफी पसंद है और वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में कंगारू बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते हैं।

Advertisement

22 नवंबर से शुरू होगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होना है। सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे मैच की शुरुआत 6 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर होगी। सीरीज का तीसरा मुकाबला गाबा में खेला जाना है, जिसकी शुरुआत 14 दिसंबर से होगी। बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच का आगाज 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। वहीं, सीरीज का लास्ट मुकाबला इस बार सिडनी में खेला जाएगा।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो