whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पैट कमिंस इस टीम से खेलने के लिए तैयार, बनाए जा सकते हैं कप्तान

Pat Cummins San Francisco Unicorns MLC: पैट कमिंस अब एक और लीग में खेलने के लिए तैयार हैं। वह जल्द ही नई टीम का हिस्सा बनेंगे। जहां वे कप्तानी करते हुए भी नजर आ सकते हैं।
09:58 PM Jun 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
पैट कमिंस इस टीम से खेलने के लिए तैयार  बनाए जा सकते हैं कप्तान
Pat Cummins IPL

Pat Cummins San Francisco Unicorns MLC: आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (IPL 2024) में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) फाइनल तक पहुंची और आईपीएल-2024 की उपविजेता बनी। टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले पैट कमिंस अब एक और लीग में अपना दमखम पेश करने के लिए तैयार हैं। पैट कमिंस मेजर क्रिकेट लीग (MLC) में सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

क्या है एमएलसी लीग? 

मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाली एक पेशेवर टी-20 क्रिकेट लीग है। अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) की ओर से होने वाली यह लीग पहली बार 13 जुलाई 2023 से शुरू हुई थी। इसमें छह टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स, एमआई न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स, सिएटल ओर्कास, टेक्सास सुपर किंग्स और वाशिंगटन फ्रीडम शामिल थी। इनमें एमआई न्यूयॉर्क ने खिताब जीता था। इस टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड थे।

बनाए जा सकते हैं कप्तान 

सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स टीम की कमान अबतक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरोन फिंच के हाथों में थी। एमएलसी के दूसरे संस्करण में एरोन फिंच ने संन्यास ले लिया है। अब एरोन फिंच की जगह पैट कमिंस को दी जा सकती है। इस लीग में पैट कमिंस के साथ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंसर जॉनसन, स्टीव स्मिथ और जेक फ्रेजर मैकगर्क भी खेलते नजर आएंगे।

कब से खेली जाएगी लीग? 

मेजर क्रिकेट लीग-2024 पांच से 28 जुलाई तक खेली जाएगी। इस बार भी इस लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी। लीग का पहला मैच गत विजेता एमआई न्यूयॉर्क और गत उपविजेता सिएटल ओर्कास के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच 29 जुलाई को ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच को ISIS से खतरा? अमेरिका ने सुरक्षा के लिए किए ये इंतजाम

टी-20 में ऐसा रहा है कमिंस का प्रदर्शन 

पैट कमिंस ने अबतक कुल 52 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 24 इनिंग में 124.14 के स्ट्राइक रेट से कुल 144 रन बनाए हैं। वहीं, आईपीएल में कमिंस ने कुल 58 मैच खेले हैं, जिसमें 41 इनिंग में उन्होंने 149.71 के स्ट्राइक रेट से कुल 515 रन बनाए हैं। इसके साथ ही कमिंस ने गेंद से भी अपना शानदार प्रदर्शन किया है। 52 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में कमिंस ने 7.43 की इकॉनमी के साथ कुल 57 विकेट झटके हैं। आईपीएल के 58 मैच में कमिंस ने 8.75 की इकॉनमी के साथ 63 विकेट झटके हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में कमिंस पर रहेगी निगाह 

पैट कमिंस फिलहाल टी-20 विश्वकप में आस्ट्रेलिया की ओर से खेलते नजर आएंगे। आस्ट्रेलिया विश्पकप के ग्रुप-बी में है। इस ग्रुप में आस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान शामिल है। टीम का पहला मुकाबला ओमान से छह जून को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ‘वर्ल्ड कप हार जाओ, लेकिन भारत से मत हारना…’ रिजवान के बयान ने छेड़ी बहस 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ऋषभ पंत के फैंस ने जीता दिल, जानकर आप भी करेंगे सलाम 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ी मुश्किलें, मैक्सवेल और स्टार्क को लेकर बढ़ी टेंशन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो