whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PBKS vs RR Head To Head: राजस्थान की नजर 5वीं जीत पर, पंजाब के लिए आसान नहीं होगा हराना

IPL 2024 के 27वें मुकाबले में शनिवार को पंजाब किंग्स का भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। ऐसे में जानिए किसका पलड़ा भारी है।
06:16 PM Apr 12, 2024 IST | News24 हिंदी
pbks vs rr head to head  राजस्थान की नजर 5वीं जीत पर  पंजाब के लिए आसान नहीं होगा हराना
पंजाब किंग्स के लिए आसान नहीं होगा राजस्थान रॉयल्स को हराना।

PBKS vs RR Head To Head: IPL 2024 के 27वें मुकाबले में शनिवार को पंजाब किंग्स का भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। यह मैच चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर में खेला जाएगा। 17वें सीजन में अब तक RR बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान ने 5 में से 4 मैच जीते हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। इसके अलावा पंजाब किंग्स 5 में से सिर्फ 2 ही मुकाबले जीत पाई है। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में शिखर धवन और संजू सैमसन की निगाहें जीत पर होंगी।

राजस्थान का पलड़ा भारी

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो RR का पलड़ा भारी है। दोनों टीमें IPL में अब तक 26 बार टकराई हैं। इस दौरान राजस्थान ने 15 मुकाबले जीते हैं। साथ ही पंजाब किंग्स को 11 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों पर नजर डालें तो RR ने 3 मैच जीते हैं, वहीं पंजाब के खाते में 2 जीत आई हैं। दोनों टीमें अब मुल्लांपुर में टकराने जा रही हैं। इस नए स्टेडियम में IPL के अब तक 2 ही मैच खेले गए हैं।

पंजाब का सर्वाधिक स्कोर 223 रन रहा

PBKS और RR के बीच अब तक हुए मुकाबलों में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 मैच जीते हैं। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 और चेज करते हुए 8 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। इस दौरान पंजाब का सर्वाधिक स्कोर 223 रन और लोएस्ट स्कोर 124 रन रहा है। साथ ही RR का हाइएस्ट स्कोर 226 रन और लोएस्ट स्कोर 112 रन रहा है। दोनों टीमों के बीच भिड़ंत में संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा रन (596) बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: लगातार हार के बीच RCB को लगा तगड़ा झटका! बाहर हो सकता है दिग्गज प्लेयर

ये भी पढ़ें: MI vs RCB: मैच जीतते ही हार्दिक पांड्या के बदल गए तेवर, रोहित चिल्लाते रहे, हार्दिक इग्नोर करते रहे!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो