होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: भारत या फिर बांग्लादेश किस टीम का रहेगा चेन्नई में बोलबाला? यहां जानिए पिच का मिजाज

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 2 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाना है। चेन्नई की पिच किस टीम के लिए ज्यादा मददगार होगी। आइए जानते हैं इस रिपोर्ट में।
04:31 PM Sep 18, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा। पहला मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय खिलाड़ी जहां एक सप्ताह से चेन्नई में पसीने बहा रहे हैं तो वहीं बांग्लादेश की टीम भी चेन्नई की सरजमीं पर उतर चुकी है। हालांकि मुकाबला चेन्नई में होना है ऐसे में वहां की पिच किस टीम के लिए मददगार साबित होगी ? आइए जानते हैं इस रिपोर्ट में।

Advertisement

कैसा है पिच का मिजाज?

भारतीय टीम लगभग 45 दिनों बाद एक्शन में दिखने के लिए तैयार है। चेन्नई की पिच आमतौर पर फिरकी गेंदबाजों के लिए मुफीद होती है। चिन्नास्वामी के मैदान पर 9 पिच बनी हुई है, जिसमें 3 पिच मुंबई की लाल मिट्टी वाली पिच से तैयार हुई है। लाल मिट्टी से बनी पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। जबकि बची हुई 6 पिचों पर फिरकी गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में मुकाबला कौन सी पिच पर खेला जाएगा मैच का नतीजा बहुत ज्यादा इस पर ही निर्भर करेगा। भारत और बांग्लादेशी टीम का गेंदबाजी विभाग मजबूत है।

मैदान के रिकॉर्ड पर एक नजर

चेन्नई का मैदान ऐतिहासिक रहा है। अब तक इस मैदान पर 34 टेस्ट मैच खेले गए हैं। भारत ने इस मैदान पर 25 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि विपक्षी टीम ने 7 मुकाबले में बाजी मारी है। 11 मैच ड्रॉ रहे हैं। भारत ने इस मैदान पर आखिरी मुकाबला साल 2021 में खेला था। इस मैच को भारत ने अपने नाम किया था।

Advertisement

बारिश डाल सकती है खलल

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार मैच के पहले दो दिन बारिश होने की 40 फीसदी संभावना है। दिन का तापमान 36 डिग्री रहने वाला है। वहीं तीसरे दिन बारिश की संभावना 25 प्रतिशत रहने वाली है। जबकि आखिरी दो दिन बारिश होने की संभावना बेहद कम है। हालांकि पूरे दिन बादल छाए रहेंगे।

ये भी पढ़ें: 137 किलो के क्रिकेटर ने आधी टीम को समेटा, अपनी गेंदबाजी से मचाया गजब कोहराम

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshRohit SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement