whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले भारी बवाल, स्टेडियम के बाहर हुआ विरोध, 20 लोगों पर दर्ज हुई FIR

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच की खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। हालांकि इस मैच से पहले स्टेडियम के बाहर भारी बवाल हो गया है। 20 लोगों पर केस भी दर्ज हुआ है।
05:59 PM Sep 24, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs ban  कानपुर टेस्ट से पहले भारी बवाल  स्टेडियम के बाहर हुआ विरोध  20 लोगों पर दर्ज हुई fir

IND vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है, जहां पर 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने 280 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपना कारवां आगे बढ़ाया। दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। हालांकि इस मैच से पहले स्टेडियम के बाहर बांग्लादेशी टीम का जमकर विरोध हो रहा है। क्या है वजह आइए जानते हैं।

Advertisement

भारत-बांग्लादेश मैच से पहले बवाल

दरअसल कुछ दिन पहले बांग्लादेश से हिंदुओं पर अत्याचार की खबर सामने आई थी। जिसके बाद भारत में कई जगहों पर बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किए गए थे।  27 सितंबर को कानपुर स्टेडियम के बाहर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्य बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच का विरोध कर रहे थे। मैदान के गेट नंबर 10 B के सामने भारी संख्या में लोग ट्रैफिक रोककर सड़क पर हवन भी कर रहे थे, जिसकी वजह से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हिंदू महासभा के 20 सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज भी कर दी गई है। कानपुर के अपर पुलिस आयुक्त हरीश चंदर ने पर्याप्त पुलिस बल की मांग भी की है।

Advertisement

ग्वालियर बंद होने का हुआ ऐलान

कानपुर के अलावा ग्वालियर में भी हिंदू महासभा के लोगों ने विरोध किया है। दरअसल भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच की सीरीज के बाद 3 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी, 6 अक्तूबर को टी-20 मैच ग्वालियर में खेला जाना है। हिंदू महासभा ने भारत- बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध किया है और 6 अक्टूबर को ग्वालियर बंद होने का ऐलान भी किया है। हालांकि इस दौरान आवशयक चीजों पर कोई भी प्रतिबंध नहीं रहेगा।

बता दें कि टी-20 सीरीज के लिए फिलहाल बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया है। हालांकि टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में आगामी सीरीज में भाग लेना है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, 4 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो